Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी: क्वारंटीन सेंटर में दलित के हाथ का खाना खाने से इनकार, हिरासत में लिया गया शख्स

रसोइया की अनुपस्थिति में गांव प्रधान लीलावती देवी ने क्वारंटीन सेंटर में सभी 5 लोगों के लिए भोजन तैयार किया, लेकिन सिराज अहमद ने इसे खाने से इनकार कर दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 14, 2020 13:00 IST
Seraj Ahmad, Kushinagar Muslim Dalit Food, Dalit Village Head, Kushinagar Seraj Ahmad- India TV Hindi
Man booked for refusing to eat food cooked by Dalit in UP | Pixabay Representational

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। एक 35 वर्षीय शख्स को पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया है क्योंकि उसने क्वारंटीन सेंटर में एक दलित के हाथों का पकाया भोजन खाने से इनकार कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुशीनगर जिले के खड्डा थानान्तर्गत भुजौली खुर्द गांव का मूल निवासी सिराज अहमद 29 मार्च को दिल्ली से लौटा था और 4 अन्य लोगों के साथ गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में रह रहा था।

सिराज अहमद ने खाने से किया इनकार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार को रसोइया की अनुपस्थिति में गांव प्रधान लीलावती देवी ने क्वारंटीन सेंटर में सभी 5 लोगों के लिए भोजन तैयार किया, लेकिन सिराज अहमद ने इसे खाने से इनकार कर दिया। पुलिस द्वारा जांच करने के बाद शख्स के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत सोमवार को प्राथमिकी दर्ज किया गया है। ग्राम प्रधान ने शुक्रवार को पुलिस में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई और इसके साथ ही उप-विभागीय मजिस्ट्रेट देश दीपक सिंह और खंड विभाग अधिकारी रमाकांत को भी सूचित किया।

एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज
खड्डा पुलिस स्टेशन के एसएचओ आर. के. यादव ने कहा कि सिराज के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस बीच, शनिवार की शाम को भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय विधायक विजय दुबे ग्राम प्रधान के घर पहुंचे और उनसे उनके हाथ का पकाया हुआ भोजन परोसने को कहा। उन्होंने कहा, ‘अस्पृश्यता एक सामाजिक अपराध है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement