Friday, March 29, 2024
Advertisement

नोएडा में सामने आए Coronavirus संक्रमण के 58 नए मामले, अब तक 22 की मौत

गौतमबुद्ध नगर जिले में बुधवार सुबह तक कोविड-19 संक्रमण के 58 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस की वजह से जिले में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 24 घंटे के अंदर 17 लोगों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2020 13:52 IST
Noida: 58 new COVID-19 cases, 17 discharged- India TV Hindi
Image Source : PTI Noida: 58 new COVID-19 cases, 17 discharged

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले में बुधवार सुबह तक कोविड-19 संक्रमण के 58 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस की वजह से जिले में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 24 घंटे के अंदर 17 लोगों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि बुधवार सुबह तक कोविड-19 से 58 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

Related Stories

उन्होंने बताया कि इन्हें मिलाकर जनपद में अब तक 2,362 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं। जिनमें 1,523 लोग उपचार के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि 817 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

उन्होंने बताया कि जो मरीज आज संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से जनपद में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। दोहरे ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग हॉटस्पॉट और संक्रमण की आशंका वाले क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की स्क्रीनिंग व जांच कर रहा है तथा जो व्यक्ति कोरोना वायरस का संदिग्ध पाया जाता है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि एंटीजन किट के माध्यम से भी लोगों की जांच की जा रही है। बुधवार को जनपद के कई जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने इस किट से जांच की। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि जनपद में 313 निषिद्ध क्षेत्र हैं। जिनमें श्रेणी-1 में 257 तथा श्रेणी-2 में 56 जगह चिन्हित हैं। इन जगहों को सील करके जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग वहां पर सैनिटाइजेशन आदि का कार्य कर रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement