1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा में सामने आए Coronavirus संक्रमण के 58 नए मामले, अब तक 22 की मौत

नोएडा में सामने आए Coronavirus संक्रमण के 58 नए मामले, अब तक 22 की मौत

गौतमबुद्ध नगर जिले में बुधवार सुबह तक कोविड-19 संक्रमण के 58 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस की वजह से जिले में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 24 घंटे के अंदर 17 लोगों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2020 13:52 IST
Noida: 58 new COVID-19 cases, 17 discharged- India TV Hindi
Image Source : PTI Noida: 58 new COVID-19 cases, 17 discharged

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले में बुधवार सुबह तक कोविड-19 संक्रमण के 58 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस की वजह से जिले में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 24 घंटे के अंदर 17 लोगों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि बुधवार सुबह तक कोविड-19 से 58 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इन्हें मिलाकर जनपद में अब तक 2,362 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं। जिनमें 1,523 लोग उपचार के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि 817 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

उन्होंने बताया कि जो मरीज आज संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से जनपद में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। दोहरे ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग हॉटस्पॉट और संक्रमण की आशंका वाले क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की स्क्रीनिंग व जांच कर रहा है तथा जो व्यक्ति कोरोना वायरस का संदिग्ध पाया जाता है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि एंटीजन किट के माध्यम से भी लोगों की जांच की जा रही है। बुधवार को जनपद के कई जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने इस किट से जांच की। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि जनपद में 313 निषिद्ध क्षेत्र हैं। जिनमें श्रेणी-1 में 257 तथा श्रेणी-2 में 56 जगह चिन्हित हैं। इन जगहों को सील करके जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग वहां पर सैनिटाइजेशन आदि का कार्य कर रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X