1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा टीआई आशुतोष सिंह ने पेश की मानवता की मिसाल

नोएडा टीआई आशुतोष सिंह ने पेश की मानवता की मिसाल

नोएडा के ट्रैफिक इंस्पेक्टर (टीआई) आशुतोष सिंह ने मानवता की मिसाल पेश की है। दरअसल दिल्ली से बिहार जा रही बस एक बस फिल्म सिटी के पास खराब हो गई जिसपर मौके पर पहुंचे टीआई आशुतोष सिंह ने बिस्किट, पानी व खाने के पैकेट का इंतजाम कराया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 22, 2021 18:34 IST
Noida TI Ashutosh Singh sets example of humanity- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नोएडा के ट्रैफिक इंस्पेक्टर (टीआई) आशुतोष सिंह ने मानवता की मिसाल पेश की है।

नोएडा: नोएडा के ट्रैफिक इंस्पेक्टर (टीआई) आशुतोष सिंह ने मानवता की मिसाल पेश की है। दरअसल दिल्ली से बिहार जा रही बस एक बस फिल्म सिटी के पास खराब हो गई जिसपर मौके पर पहुंचे टीआई आशुतोष सिंह और उनके साथ मौजूद अन्य पुलिसकर्मीयों द्वारा बस में सफर कर रहे बच्चों, बुजुर्गो, महिला यात्रियों और अन्य लोगों के लिए बिस्किट, पानी व खाने के पैकेट का इंतजाम कराया। इसके बाद उन सभी यात्रियों को उनके गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए एक अन्य बस की व्यवस्था की गई। टीआई आशुतोष सिंह और उनके साथ मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा किये गये इस सराहनीय कार्य के लिए बस में सफर कर रहे लोगों और वहां पर मौजूद अन्य लोगों द्वारा सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया गया।

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए राष्ट्रीय ‍राजधानी दिल्ली में लगाए गए 6 दिनों के लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों का पलायन एक बार फिर शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील बेअसर हो रही है। रेलवे स्टेशन के अलावा बस स्टैंड्स पर मजदूरों की भारी भीड़ देखी जा रही है।

प्रवासी मजदूरों को डर है कि लॉकडाउन का समय पहले की तरह ही इस बार भी बढ़ सकता है इसलिए वो अपना पूरा सामान लेकर घर लौट रहे हैं। मजदूरों को भरोसा नहीं है कि एक सप्ताह बाद दिल्ली में सब कुछ सामान्य हो जाएगा। सबको लॉकडाउन के लंबा चलने का डर सता रहा है।

जहां एक तरफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा था कि मैं प्रवासी मजदूरों से हाथ जोड़कर अपील करना चाहता हूं कि दिल्ली छोड़ कर मत जाएं. यह छोटा-सा लॉकडाउन है। वहीं, दूसरी ओर विपक्षी दल केंद्र सरकार से यही मांग कर रहे हैं कि सरकार इन सभी मजदूरों के खातों में पैसे डाले ताकि कोरोना फैलाने के लिए जनता को दोष न दिया जाये।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X