Saturday, April 27, 2024
Advertisement

BJP सासंद ने जताई आशंका, बोले- पाकिस्तान रच सकता है कोरोना फैलाने की साजिश

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कुशीनगर से सांसद विजय दुबे ने कहा है कि पाकिस्तान कुशीनगर जनपद सहित नेपाल सीमा से सटे भारत के अन्य जिलों में कोरोना का संक्रमण फैलाने की सजिश रच सकता है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 13, 2020 16:40 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

कुशीनगर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कुशीनगर से सांसद विजय दुबे ने कहा है कि पाकिस्तान कुशीनगर जनपद सहित नेपाल सीमा से सटे भारत के अन्य जिलों में कोरोना का संक्रमण फैलाने की सजिश रच सकता है। सांसद विजय दुबे ने आईएएनएस से कहा, "नेपाल सीमा कुशीनगर जिले से सटी हुई है। यहां के हरिहरपुर, नारायनपुर, मरिचहवा आदि गांवों की पगडंडी के सहारे कुशीनगर आया जा सकता है। नेपाल का एक गांव सुस्ता और परसा के जंगल भी यहां से लगे हैं। परसा के जालिम मुखिया मौलवी की मदद से यहां पर कुछ लोग कोराना संक्रमण फैलाने की सजिश रच रहे हैं। इसको लेकर खुफिया रिपोर्ट भी है, इस कारण मैंने जिले के अलाधिकारियों को अलर्ट कर दिया है।"

उन्होंने आगे कहा, "जालिम मुखिया के संरक्षण में जो 40 लोग क्वारंटीन कराए गए हैं, वे नेपाल के नहीं हैं, बाहरी हैं। इन्हीं के जरिए वह हमारे यहां संक्रमण फैलाने का कुचक्र रच सकता है। नेपाल की सीमा चीन और भारत से लगी हुई है। इस कारण इससे खतरा लग रहा है। उधर, जालिम मुखिया ने 40 लोगों को अपनी मस्जिद में एहतियात के तौर पर रोका है। मुझे आशंका है कि वे लोग भारत में घुस कर कोरोना फैला सकते हैं।"

दुबे ने अंदेशा जताते हुए कहा, "इन्हीं पगडंडियों के रास्ते संक्रमण फैलाया जा सकता है। नेपाल देश के पारसा जिले के सेरवा थाना के जालिम मुखिया के संरक्षण में कोरोना संदिग्ध एकत्र भी किए गए हैं।" उन्होंने आगे कहा, "हालांकि, हमारी पुलिस ने बार्डर को सील कर रखा है फिर भी ये लोग पगडंडियों के सहारे यहां पहुंच सकते हैं। इस कारण मैंने डीएम और एसपी को अलर्ट कर दिया है। अभी कल भी एक नेपाल का व्यक्ति यहां पकड़ा गया है।"

कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने कहा, "जिले की सीमाओं को मजबूती के साथ सील कर दिया गया है। पैदल गस्ती की जा रही है। जहां नांव से आ सकते हैं, वहां पर निगरानी हो रही है। पगडंडियों को भी अच्छे से जांचा जा रहा है।"

 

Latest Uttar Pradesh News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement