1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गौतमबुद्ध नगर के लोगों को बड़ी राहत, इन लोगों को नहीं होगी पास की जरूरत

गौतमबुद्ध नगर के लोगों को बड़ी राहत, इन लोगों को नहीं होगी पास की जरूरत

लॉकडाउन 4.0 में हवाई एवं रेल यात्रा परिवहन को छूट मिलने के साथ ही पुलिस ने लोगों को बड़ी राहत दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 22, 2020 22:11 IST
Noida- India TV Hindi
Image Source : PTI Noida

लॉकडाउन 4.0 में हवाई एवं रेल यात्रा परिवहन को छूट मिलने के साथ ही पुलिस ने लोगों को बड़ी राहत दी है। इसके तहत नोएडा एवं ग्रेटरनोएडा के निवासी यदि ट्रेन या हवाई सफर के लिए जा रहे हैं और उनके पास वैध टिकट है तो उन्हें दिल्ली आने जाने के लिए किसी भी प्रकार के पास की कोई जरूरत नहीं होगी। बता दें कि लॉकडाउन 3 के समय से ही नोएडा प्रशासन ने दिल्ली बॉर्डर को सील किया हुआ है। केवल वैध पास धारकों को ही नोएडा और दिल्ली के बीच आवागमन की इजाजत है। 

बता दें कि सरकार ने 1 जून से 200 ट्रेनों के संचालन की अनुमति दी है। इसके साथ ही 25 मई से हवाई यात्राओं को भी अनुमति दे दी गई है। ऐसे में पास की अनिवार्यता के चलते नोएडा और ग्रेटरनोएडा के निवासियों के लिए दिल्ली जाकर ट्रेन पकड़ना या एयरपोर्ट जाना संभव नहीं था। लेकिन पुलिस के इस आदेश के बाद अब लोगों के दिल्ली जाने की समस्या हल हो गई है। 

नोएडा गाजियाबाद के नगरीय क्षेत्र रेड जोन में

उत्तर प्रदेश में आगरा, मेरठ, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर एवं गाजियाबाद के नगरीय क्षेत्र रेड जोन में वर्गीकृत किए गए हैं। जिन जिलों में पिछले 21 दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण का कोई भी पुष्ट मामला नहीं आया है वे जनपद स्वतः ग्रीन जोन में वर्गीकृत हो जाएंगे। एक सरकारी बयान में प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण मातृ एवं शिशु कल्याण विभाग अमित मोहन प्रसाद ने यह निर्देश प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को देते हुए अवगत कराया है कि जो जिला रेड जोन अथवा ग्रीन जोन में वर्गीकृत नहीं है उन्हें ऑरेंज जोन में माना जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment