1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मानवता फिर हुई शर्मसार, कोरोना संक्रमित मुर्दों के कफन तक लोग कर रहे चोरी

मानवता फिर हुई शर्मसार, कोरोना संक्रमित मुर्दों के कफन तक लोग कर रहे चोरी

श्मशान घाट से कफन चोरी कर बेचने वाले सात लोगों को बागपत की बड़ौत कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये लोग कब्रिस्तान और शमशान घाट से कफ़न और शवों के कपड़े चोरी कर उन्हें बाजार में बेच दिया करते थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 09, 2021 18:23 IST
Seven arrested for selling stolen shroud from dead bodies in Baghpat- India TV Hindi
Image Source : PTI श्मशान घाट से कफन चोरी कर बेचने वाले सात लोगों को बागपत की बड़ौत कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बागपत: श्मशान घाट से कफन चोरी कर बेचने वाले सात लोगों को बागपत की बड़ौत कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये लोग कब्रिस्तान और शमशान घाट से कफ़न और शवों के कपड़े चोरी कर उन्हें बाजार में बेच दिया करते थे। पुलिस के अनुसार मामला बागपत के बड़ौत कोतवाली इलाके का है जहां यह गिरोह मानवता को शर्मसार करने के साथ ही कोविड-19 संक्रमण को भी दावत दे रहा था। बड़ौत के पुलिस क्षेत्राधिकारी आलोक सिंह ने रविवार को बताया कि एक कपड़ा व्यापारी समेत उसके अन्य साथी मिलकर श्मशान घाट, कब्रिस्तान से कफ़न और शव पर डाला गया चादर आदि चुरा लेते थे और उन वस्त्रों को इस्त्री करके ग्वालियर कम्पनी का मार्का लगाकर बाजार में बेचते थे। 

पुलिस ने बताया कि गिरोह पिछले दस साल से यह काम कर रहा था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को कपड़ा व्यापारी रोजाना 300 रुपये मजदूरी दिया करता था। आलोक सिंह ने बताया कि बड़ौत पुलिस ने शनिवार को कपड़ा व्यापारी प्रवीण जैन समेत उसके बेटे आशीष जैन, भतीजा ऋषभ जैन व अन्य राजू शर्मा, श्रवण शर्मा, बबलू कश्यप, शाहरुख खान सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है, सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। 

सिंह के मुताबिक पकड़े गए अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 520 सफेद व पीली चादर , 127 कुर्ता, 140 सफेद कमीज, 34 सफेद धोती, 12 गर्म शाल रंगीन, 52 धोती महिला, 3 रिबन के पैकेट, 158 रिबन ग्वालियर, 1 टेप कटर, 112 ग्वालियर कम्पनी के स्टिकर भी बरामद किया है। पकड़े गए आरोपियों पर बड़ौत पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं के अलावा महामारी अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X