Friday, May 03, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh Coronavirus Cases: यूपी में 13 तक पहुंचा आंकड़ा, 4 लोग हो चुके हैं ठीक

सबसे बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश में अभी तक 13 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में एक और लखनऊ में 2 मामले सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2020 16:50 IST
Passengers wear masks in the wake of coronavirus pandemic,...- India TV Hindi
Passengers wear masks in the wake of coronavirus pandemic, at Prayagraj Railway Station

लखनऊ: कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है। अभी तक करीब 40 देश इसकी चपेट में आ चुके हैं। सबसे बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश में अभी तक 13 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में एक और लखनऊ में 2 मामले सामने आए हैं। यूपी में अब तक कोरोना प्रभावित देशों से आए 3938 यात्रियों की पहचान की गई है। डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस यूनिट नें 3938 यात्रियों पर नजर रखी।

एयरपोर्ट पर यूपी में अभी तक 20163 यात्रियों की जांच की जा चुकी है। बॉर्डर पर 1284165 यात्रियों की जांच की गई है। सभी जिला अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। इसके अलावा सभी स्कूल कॉलेज 22 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, नेपाल बॉर्डर के 7 जिले, आगरा, लखनऊ समेत 11 जिलों में सिनेमा हॉल, जिम और स्विमिंग पूल बंद कर दिए गए है।

वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि कण्ट्रोल रूम के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिये निरंतर मॉनीटरिंग की जा रही है। सीएम योगी ने सम्बन्धित अधिकारियों को एक स्थायी और विस्तृत आधुनिक कण्ट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कण्ट्रोल रूम में आवश्यकतानुसार मानव एवं तकनीकी संसाधन बढ़ाने के भी निर्देश दिए। योगी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी तैयारियां की जा चुकी हैं। सभी जिला अस्पतालों और मेडिकल कालेजों में आइसोलेशन वार्ड की स्थापना की गई है, ताकि कोरोना से प्रभावित मरीज को उचित इलाज मुहैया कराया जा सके।

उन्होंने कहा कि राज्य में अभी कोरोना सेकेण्ड स्टेज में है, इसकी विस्तृत समीक्षा 20 मार्च को की जाएगी और आवश्यक निर्णय लिए जाएंगे। साथ ही, राज्य में केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना के सम्बन्ध में जारी एडवाइजरी पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रचार-प्रसार के माध्यम से कोरोना वायरस के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी जनता को दी जा रही है। पूरे प्रदेश में जगह-जगह पर पोस्टर लगाकर लोगों को कोरोना वायरस के सम्बन्ध में जागरूक किया जा रहा है। इसके लक्षणों, इसके उपचार तथा ‘क्या करें, क्या नहीं करें’ के विषय में जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस की स्थिति की लगातार समीक्षा कर रही है।

Latest Uttar Pradesh News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement