Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से बुरी तरह डरे अमेरिका के लोग, ट्रंप ने कहा- जरूरी सामान इकट्ठा न करें

देश में मुख्यधारा की मीडिया के चैनलों और अखबारों में आई वीडियो और तस्वीरों में किराना दुकानों की खाली अलमारियों को दिखाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2020 13:59 IST
US Covid 19, US Coronavirus, Donald Trump Coronavirus, Trump Coronavirus- India TV Hindi
Donald Trump says ‘relax,’ urges against hoarding as coronavirus cases soar | AP

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर जरूरी दैनिक घरेलू सामान खरीदने के लिए मची होड़ के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जनता से अपील की है कि वह गैर-जरूरी तौर पर सामान एकत्र नहीं करें। उन्होंने कहा कि देश की आपूर्ति श्रृंखला दुनिया में सबसे मजबूत है और यहां दैनिक उपयोग के सामान की कोई कमी नहीं है। देश में मुख्यधारा की मीडिया के चैनलों और अखबारों में आई वीडियो और तस्वीरों में किराना दुकानों की खाली अलमारियों को दिखाया गया है।

ट्रंप ने की कंपनियों के अधिकारियों संग बैठक

इटली और स्पेन जैसे यूरोपीय देशों में तालाबंदी के हालात की खबरों के कारण अमेरिका के नागरिकों में कोरोना वायरस का खौफ पसर गया है। यही वजह है कि अमेरिका के कई इलाकों में लोगों ने कई हफ्तों के लिए सामान इकट्ठा कर लिया। लोग जरूरी चीजों को हद से ज्यादा इकट्ठा कर रहे हैं ऐसे में मार्केट में कई जरूरी चीजों की कमी देखने को मिल रही है। हाल के दिनों में बिगड़े हुए हालात को देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को किराना स्टोर चलाने वाली कंपनियों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

ट्रंप ने कहा, यह समय बीत जाएगा
दर्जन भर किराना स्टोर संचालकों के साथ बैठक के बाद ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा, ‘मैं यह कहना चाहूंगा कि लोगों को बाहर निकलना और खरीदना नहीं चाहिए। तसल्ली रखिए। लोग जा रहे हैं और अधिक खरीददारी कर रहे हैं। हम अच्छा कर रहे हैं और यह समय बीत जाएगा।’ व्हाइट हाउस ने कहा कि देश में आपूर्ति श्रृंखला मजूबत है और लोगों द्वारा दैनिक जरूरतों के सामान को एकत्र करना गैर-जरूरी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों के मुताबिक, कोविड-19 महामारी से अमेरिका में 3,777 लोग संक्रमित हैं जबकि 69 की मौत हो चुकी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement