Friday, April 19, 2024
Advertisement

बिकरू हत्याकांड के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे का बहनोई गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

4 जुलाई को, बिकरू हत्याकांड के एक दिन बाद, जिसमें आठ पुलिस कर्मी मारे गए थे, लखनऊ में विकास दुबे के भाई के घर में एक सरकारी एंबेसडर कार मिली थी। जांच के दौरान, यह पाया गया कि फर्जी कागजात का इस्तेमाल कर कार को पंजीकृत किया गया था जिसके बाद मामला दर्ज किया गया था।

IANS Written by: IANS
Published on: March 16, 2021 11:58 IST
Vikas Dubey relative arrested बिकरू हत्याकांड के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे का बहनोई जालसाजी मामले मे- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) बिकरू हत्याकांड के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे का बहनोई जालसाजी मामले में गिरफ्तार

लखनऊ. बिकरू हत्याकांड के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे के बहनोई कृष्ण गोपाल दीक्षित को जालसाजी के मामले में लखनऊ में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। उसे कृष्णा नगर पुलिस ने कार के कागजात के साथ हेरफेर करने के मामले में सोमवार को गिरफ्तार किया। दीक्षित उन्नाव के अचलगंज का निवासी है। पिछले जुलाई में बिकरू हत्याकांड के बाद पुलिस की छापेमारी के दौरान विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश के घर से एक एंबेसडर कार बरामद हुई थी।

पढ़ें- सुरक्षा की दृष्टि से योगी सरकार का बड़ा फैसला, होली पर 20 जिलों में RAF होगी तैनात

4 जुलाई को, बिकरू हत्याकांड के एक दिन बाद, जिसमें आठ पुलिस कर्मी मारे गए थे, लखनऊ में विकास दुबे के भाई के घर में एक सरकारी एंबेसडर कार मिली थी। जांच के दौरान, यह पाया गया कि फर्जी कागजात का इस्तेमाल कर कार को पंजीकृत किया गया था जिसके बाद मामला दर्ज किया गया था। यह कार राज्य संपत्ति के विशेष सचिव के नाम पर पंजीकृत है और जाहिर तौर पर एक नीलामी में खरीदी गई थी, लेकिन स्वामित्व को ट्रांसफर नहीं किया गया था।

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी सौगात! अभी पटरियों पर दौड़ती रहेंगी ये 24 स्पेशल ट्रेन, जानिए पूरी डिटेल

जांच अधिकारी राम प्रकाश शर्मा ने कहा कि कार के फर्जी दस्तावेज कृष्ण गोपाल दीक्षित ने तैयार किए थे। एक पखवाड़ा पहले, स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने घटनास्थल से भागने में गैंगस्टर विकास दुबे की मदद करने के आरोपी सात लोगों को गिरफ्तार किया था। गैंगस्टर विकास दुबे और उसके गुर्गो ने 3 जुलाई को बिकरू में घात लगाकर पुलिस टीम पर गोलियां चलाईं थी जो उन्हें गिरफ्तार करने गई थी।

पढ़ें- सोमनाथ मंदिर की तरफ इशारा कर बोला शख्स- महमूद गजनवी ने किया बड़ा काम, रोशन बाब के अंदर लिखे हुए हैं कारनामे

गोलीबारी में सर्किल अधिकारी सहित आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। एक हफ्ते बाद, विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर से गिरफ्तार किया गया था। 10 जुलाई को कानपुर लाए जाने के दौरान भागने की कोशिश करने पर पुलिस ने एनकाउंटर में उसे मार गिराया था। बिकरू हत्याकांड के पांच और अभियुक्त भी अलग-अलग मुठभेड़ में मारे गए और 36 आरोपी इस मामले में जेल में हैं।

पढ़ें- कार से नीचे उतरा इंजीनियर, पत्नी और बेटी सहित गाड़ी को ले उड़े बदमाश और फिर...

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement