Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बर्खास्त प्रिंसिपल बेटे संग ट्रेनों के AC कोच में करने लगा चोरी, इतना सामान मिला कि मौके पर करनी पड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस

आरोपी नरेश चंद ने खुलासा किया कि कॉलेज के प्रिंसिपल के रूप में पद से हटाए जाने के बाद उसने आपराधिक गतिविधियों का सहारा लिया। तब से वह अपने बेटे आर्यन के साथ ट्रेनों में चोरी-डकैती करने लगा। उन्होंने विशेष रूप से एसी कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों को निशाना बनाया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 24, 2023 10:40 IST
चोरी का सामान बरामद- India TV Hindi
Image Source : TWITTER चोरी का सामान बरामद

आगरा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में एक इंटर कॉलेज के बर्खास्त प्रिंसिपल को उसके बेटे के साथ ट्रेन यात्रियों से चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से लाखों रुपये का सामान बरामद हुआ है। सामान इतना ज्यादा था कि राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) को प्लेटफॉर्म पर ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी पड़ी। आरोपियों को जीआरपी ने आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर नियमित जांच के दौरान गिरफ्तार किया। पिता-पुत्र की जोड़ी फिरोजाबाद जिले के निवासी हैं, लेकिन वे आगरा जिले के मधु नगर इलाके में किराए के मकान में रह रहे थे। उन्हें टीम ने नियमित निरीक्षण के दौरान आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर पूछताछ के लिए रोका था।

छात्रवृत्ति गबन के आरोप में हुआ था सस्पेंड

पूछताछ के दौरान आरोपी नरेश चंद ने बताया कि वह एसबीएस इंटर कॉलेज भरथना इटावा में प्रिंसिपल के पद पर तैनात था। तैनाती के दौरान वर्ष 2012 में छात्रों की छात्रवृत्ति गबन करने के आरोप में वह निलंबित कर दिया गया था। वर्ष 2017 में उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। नरेश चंद ने खुलासा किया कि कॉलेज के प्रिंसिपल के रूप में पद से हटाए जाने के बाद उसने आपराधिक गतिविधियों का सहारा लिया। तब से वह अपने बेटे आर्यन के साथ ट्रेनों में चोरी-डकैती करने लगा। उन्होंने विशेष रूप से एसी कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों को निशाना बनाया।

ऐसे करता था चोरी
बर्खास्त प्रिंसिपल यात्री बनकर पुत्र के साथ ट्रेनों में यात्रा करता था। मौका मिलते ही उनका सामान लेकर स्टेशन पर उतर जाता था। उच्च शिक्षित और रहन-सहन से लोग उस पर शक नहीं करते थे। वह सहयात्रियों को इंस्पेक्टर के रूप में अपना परिचय देता था। आरोपी ने बताया कि वो सुबह-सुबह एसी कोच में पहुंचता था। उस समय अधिकांश यात्री फ्रेश होने जाते हैं। ऐसे में वो उन यात्रियों का बैग और अन्य सामान चुराकर उतर जाता था। जब वो नौकरी से बर्खास्त हो गया तो उसने ट्रेनी में चोरी को अपना पेशा बना लिया।

बाप-बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Image Source : TWITTER
बाप-बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सोने-चांदी के गहनों समेत लाखों का सामान बरामद
अधिकारियों ने कहा कि वे दो महीने पहले मरुधर एक्सप्रेस में एक विदेशी नागरिक के साथ चोरी की घटना में नाम सामने आने के बाद 52 वर्षीय नरेश चंद की तलाश कर रहे थे। उसके खिलाफ झांसी, इटावा और आगरा जिलों में छह आपराधिक मामले लंबित हैं। उसका वर्षीय बेटा आर्यन आगरा और फिरोजाबाद जिलों में दर्ज आठ आपराधिक मामलों में आरोपी है। दोनों के पास से 96.5 ग्राम सोने के आभूषण, 475 ग्राम चांदी के बर्तन, दो लैपटॉप, 112 ट्रॉली बैग और पर्स, ब्रांडेड कपड़े समेत 12 लाख का सामान बरामद किया गया।

ये भी पढ़ें-

सस्ते दामों में बेचते थे चोरी का सामान
जीआरपी आगरा किला थाना प्रभारी यादराम सिंह ने कहा, दोनों आरोपी ऐशो-आराम की जिंदगी जीने के लिए चोरी का सामान बेचते थे। चोरी का सामान वह लोग अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर सस्ते दामों में बेचते थे। चोरी के अलावा नरेश के खिलाफ आगरा में रंगदारी के दो मामले भी दर्ज हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement