Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

कुपवाड़ा में बर्फबारी से बदला मौसम का मिजाज, तापमान में आई गिरावट, मंगलवार तक ऐसे रहेंगे हालात

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के सदनाहटॉप में ताजा बर्फबारी देखने को मिली है। इस बर्फबारी के बाद से मौसम सुहाना बना हुआ है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। संभावना जताई जा रही है कि इस बर्फबारी के कारण तापमान में 5-6 डिग्री तक तापमान में गिरावट होगी।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 16, 2023 15:58 IST
Jammu and Kashmir's Kupwara district received fresh snowfall today in sadnahtop - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कुपवाड़ा में बर्फबारी से बदला मौसम का मिजाज

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी शुरू हो गई है। कुपवाड़ा जिले के सदनाहटॉप में आज बर्फबारी देखने को मिली। यहां बुंगास, नौगाम और कुपवाड़ा में बर्फबारी ने मौसम का हाल ही बदल दिया है। जानकारी के मुताबिक इन क्षेत्रों में 1-2 इंच ताजा बर्फबारी दर्ज की गई है। बर्फबारी के कारण मौसम में ठंड का एहसास होने लगा है। राज्य की पहाड़ियों पर सोमवार के दिन हल्की बर्फबारी हुई और मैदानी इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक, बर्फबारी का दौरान उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में मंगलवार तक जारी रहेगा। इस कारण यहां तापमा में 5-7 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की जा सकती है। 

Related Stories

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी से बदला मौसम का मिजाज

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सोमवार की सुबह शुरू हुई बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनिहाल में पत्थर गिरने से यातायात प्रभावित हो गया। वहीं बर्फबारी के कारण मुगल रोड पर भी यातायात बाधित हुए हैं। जानकारी के मुताबिक जम्मू में सुबह करीब 9 बजे से बर्फबारी शुरू हुई और कुछ देर तक मूसलाधार बारिश देखने को मिली। हालांकि बारिश अब भी लगातार जारी है लेकिन बारिश अब मध्यम स्तर पर हो रही है। वहीं अगर रविवार की बात करें तो जम्मू में इस दिन अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जिसमें सोमवार के दिन बारिश और बर्फबारी के कारण पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। 

मंगलवार तक ऐसा बना रहेगा मौसम

बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू कश्मीर के ऊपरी इलाकों में रुक-रुक कर बर्फबारी और बारिश देखने को मिल रही है। बर्फबारी के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग व कई अन्य मार्गों पर यातायात प्रभावित हुआ है जिस कारण सड़क पर कुछ समय के लिए ही सही लेकिन लंबा जाम भी देखने को मिला है। संभावना जताई गई है कि मंगलवार तक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी जारी रहेगी। वहीं मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है, जिस कारण तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल सकती है।

(रिपोर्ट- आर. तारिक)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement