Thursday, May 09, 2024
Advertisement

कश्मीर: G20 बैठक का असर! दुनियाभर की सुंदरियों का घाटी में लगा जमावड़ा, मिस वर्ड ने कही ये बात

कश्मीर में जी20 बैठक का असर दिखाई देने लगा है। विश्व की सुंदरियों ने यहां का दौरा किया है और इसे धरती का स्वर्ग कहा है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Rituraj Tripathi Published on: August 28, 2023 22:46 IST
jammu kashmir- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV घाटी में दुनियाभर की सुंदरियां

जम्मू कश्मीर: जी20 बैठक का असर घाटी में खूब दिखाई देने लगा है। देश-विदेश की सुंदरियों ने कश्मीर का दौरा करने के बाद कहा है कि कश्मीर धरती पर स्वर्ग है। श्रीनगर के खूबसूरत जबरवान पहाड़ों के दामन में स्थित डल झील से बेहद खूबसूरत तस्वीर सामने आई। यहां मिस वर्ल्ड और देश-विदेश के दूसरे विजेताओं ने डल झील की सैर की। 

धारा 370 के निरस्त होने के बाद, विश्व सुंदरियों को डल झील की अलौकिक सुंदरता का आनंद लेते देखा गया। ऐसा पहली बार हुआ है कि कश्मीर इस तरह के विश्व स्तरीय कार्यक्रम का गवाह बन रहा है। खूबसूरत नजारे, ठंडा मौसम और बमबरो संगीत के सुरों पर देश विदेश से आए लोग खूब थिरके। 

अंतरराष्ट्रीय पर्यटन बढ़ाने की कोशिश में जुटी सरकार 

पहली बार दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं कश्मीर पहुंचीं थीं। जिसमें मिस वर्ल्ड, मिस यूएसए, मिस इंग्लैंड, मिस इंडिया, मिस कैरिबियन इन कश्मीर शामिल थीं। यह कदम कश्मीर को एक सुरक्षित पर्यटन स्थल के रूप में पेश करने के लिए एक बड़े प्रोत्साहन के रूप में काम करेगा।

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में एक सफल G20 पर्यटन बैठक के बाद, इसे दुनिया के सामने नए, शांतिपूर्ण और विकासशील कश्मीर को पेश करने के लिए एक बड़े कदम के रूप में देखा जा रहा है। आशा है कि यह कश्मीर को सकारात्मक रोशनी में पेश करेगा और कश्मीर बनाएगा। 1980 के दशक की तरह कश्मीर अब फिर से विदेशी पर्यटकों का सबसे पसंदीदा स्थान बनेगा।

ये भी पढ़ें: 

आतंकी संगठन IS की बड़ी साजिश, मैगजीन के जरिए भारत के मुस्लिमों को जिहाद के लिए उकसा रहा, हरियाणा के गृहमंत्री को दी धमकी

राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने बड़ी बहन से बंधवाई राखी, सामने आया VIDEO 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement