Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के आतंकी का किया एनकाउंटर, पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है। जानकारी के मुताबिक आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़ा हुआ था, जिसे हाल ही में आतंकी संगठन में भर्ती किया गया था।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: December 01, 2023 10:32 IST
security forces killed one militant in an encounter in Arihal area of Pulwama- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अरिहाल गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फिर मुठभेड़ देखने को मिली। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बाबत कहा कि मारा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का है, जो हाल ही में आतंकी संगठन में भर्ती हुआ था। उन्होंने कहा कि आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन अब भी जारी है। बता दें कि इससे पहले पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान संदिग्ध स्थान पर छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दी, जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है। 

सेना ने एक आतंकी को मार गिराया

अधिकारियों के मुताबिक, यह एनकाउंटर अरिहाल के न्यू कॉलोनी में देखने को मिला। आतंकियों की गोली का सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। कई घंटों तक दोनों पक्षों की तरफ से रुक-रुक कर गोलीबारी की जाती रही। बता दें कि एक आतंकी को ढेर करने के साथ ही जवानों ने आतंकियों के हथियार और उनके ठिकाने का भी सफाया कर दिया है। अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादी की पहचान और समूह का तत्काल पता नही चल पाया है। हालांकि अबतक यह आशंका जताई जा रही है कि आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़ा था, जो हाल ही में आतंकी संगठन में भर्ती हुआ था। सुरक्षाबलों द्वारा पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी

बता दें कि इससे पहले 22 नवंबर को जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और एक जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों द्वारा कार्रवाई की गई। इस बीच बारामूला जिले में भी सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिला। यहां आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े आतंकियों के लिए काम करने वाले 3 लोगों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया था। इनके पास से सुरक्षाबलों ने गोला-बारूद के साथ भारी कैश बरामद किया था। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को खत्म करने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement