Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कुख्यात आतंकवादी रिंदा के पिता और भाई को नांदेड़ पुलिस ने पकड़ा, हफ्ता उगाही और MCOCA केस में गिरफ्तारी

फिरौती मांगने और मकोका के तहत केस दर्ज होने के बाद रिंदा के पिता और भाई को नांदेड़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रिंदा बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़ा आतंकवादी है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Niraj Kumar Updated on: November 29, 2023 20:43 IST
Nanded, terrorist father arrested- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आतंकी रिंदा के पिता और भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नांदेड़: कुख्यात आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ़ रिंदा के पिता और भाई को आज नांदेड़ पुलिस ने उगाही के मामले में गिरफ्तार कर लिया। यह आरोप है कि रिंदा के पिता और भाई लोगों से जबरन वसूली करते थे, इसी वजह से उनके ख़िलाफ़ MCOCA के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। नांदेड के एसपी श्रीकृष्ण कोकाटे ने बताया कि 22 सितंबर 2023 को रिंदा के नाम पर एक शख्स से फिरौती मांगी गई थी।  लेकिन शख्स ने इस मामले में शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। 

पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया

किसी तरह से पुलिस को इस बात की जानकारी मिल गई। जिसके बाद तत्कालीन पुलिस निरीक्षक द्वारकादास चिखलीकर ने पुलिस की ओर से शिकायत दर्ज की और कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया। उस मामले की जांच से पता चला कि रिंदा के पिता चरण सिंह संधू और भाई सरबजोत सिंह संधू भी इसमें शामिल थे।  नांदेड़ पुलिस ने आज रिंदा के पिता चरण सिंह संधू और भाई सरबजोत सिंह संधू को गिरफ्तार कर लिया।  कोर्ट ने दोनों को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़ा है रिंदा

बता दें कि गृह मंत्रालय ने हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंदा को इसी साल आतंकवादी घोषित किया है। रिंदा आतंकी संगठन बब्बर  खालसा इंटरनेशनल से जुड़ा हुआ है। जानकारी के मुताबिक वह देश छोड़कर पबहले ही भाग चुका है। उसकी आखिरी लोकेशन लाहौर बताई जाती है। रिंदा के पिता और भाई नांदेड़ में रहते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement