1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. नौकरी
  5. JOBS 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस कॉलेज में नौकरी पाने का शानदार मौका, ऐसे करें अप्लाई

JOBS 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस कॉलेज में नौकरी पाने का शानदार मौका, ऐसे करें अप्लाई

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के राजधानी कॉलेज में जॉब पाने का सुनहरा मौका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 10, 2019 12:13 IST
 how to apply for job in du- India TV Hindi
 how to apply for job in du

Rajdhani College Delhi University Recruitment 2019: शानदार नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के राजधानी कॉलेज में जॉब पाने का सुनहरा मौका है। दरअसल दिल्ली यूनिवर्सिटी के राजधानी कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.colrec.du.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।Rajdhani College Delhi University के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी दी हुई है।

बता दें कि Rajdhani College Delhi University Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 नवंबर 2019 है। इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर केमिस्ट्री के 5 पदों, कॉमर्स असिस्टेंट प्रोफेसर के 11 पदों, इकोनॉमिक्स असिस्टेंट प्रोफेसर के 3 पदों, इलेक्ट्रानिक्स असिस्टेंट प्रोफेसर के 3 पदों, अंग्रेजी असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 पदों, हिस्ट्री असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 पदों, मैथमेटिक्स असिस्टेंट प्रोफेसर के 7 पदों, फिजिक्स असिस्टेंट प्रोफेसर के 13 पदों, पॉलिटिकल साइंस असिस्टेंट प्रोफेसर के 6 पदों, संस्कृत असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 पदों, इनवायरमेंटल साइंस के 3 पदों कुल मिलाकर असिस्टेंट प्रोफेसर के 63 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा और चयन की प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Rajdhani College Delhi University Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • राजधानी कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी भर्ती 2019 के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है.। इसके साथ ही उम्मीदवार का नेट क्वालीफाई होना भी जरूरी है।
  • असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th पे मैट्रिक्स के लेवल 10 के तहत वेतन मिलेगा।
  • असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए अप्लाई करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये चुकाने होंगे। वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग और महिला श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X