Friday, April 19, 2024
Advertisement

Coronavirus: दलाई लामा ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 15 लाख रुपये

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने कोरोनोवायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए, हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में 15 लाख रुपये का योगदान दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2020 14:41 IST
Coronavirus Dalai Lama given 15 lakh rupees in Chief...- India TV Hindi
Coronavirus Dalai Lama given 15 lakh rupees in Chief Minister Relief Fund

धर्मशाला। तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने कोरोनोवायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए, हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में 15 लाख रुपये का योगदान दिया। उन्होंने कहा कि उनका इस राज्य के साथ गहरा संबंध है और उनका यह 60 साल से घर है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को गुरुवार को एक पत्र में, धर्मगुरु ने कोरोनोवायरस के बढ़ते खतरे को नियंत्रित करने के प्रयासों में अपना समर्थन व्यक्त किया। जो दुनिया भर में फैल गया है और यहां तक कि इस राज्य में फैल गया।

उन्होंने पत्र में लिखा, "चूंकि हिमाचल प्रदेश लगभग 60 वर्षों से मेरा घर है, इसलिए मैं स्वाभाविक रूप से अपने लोगों के लिए एक आत्मीयता महसूस करता हूं। इसलिए सम्मान और सहानुभूति के टोकन के रूप में, मैं दलाई लामा गादेन फोडरंग ट्रस्ट से मुख्यमंत्री के लिए एक दान कर रहा हूं।"

पत्र में लिखा है, "गरीब और जरूरतमंदों के लिए भोजन और दवा जैसी आवश्यक आपूर्ति प्रदान करने में योगदान देने के लिए मेरा टोकन स्वीकार करें।"धर्म गुरु प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम वायरस के प्रसार को रोकने में प्रभावी होंगे। तिब्बती प्रशासन-निर्वासन धर्मशाला शहर में स्थित है।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement