Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस के बारे में छात्रों को किया जाएगा जागरूक, HRD मंत्रालय ने CBSE और राज्यों को जारी किए निर्देश

कोरोना वायरस के बारे में देशभर के छात्रों को जागरूक करने के लिए केंद्र सरकार ने पहल की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 04, 2020 19:03 IST
HRD Ministry directs Chief Secretaries of states and CBSE...- India TV Hindi
Image Source : HRD Ministry directs Chief Secretaries of states and CBSE to spread awareness on coronavirus

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बारे में देशभर के छात्रों को जागरूक करने के लिए केंद्र सरकार ने पहल की है। केंद्र सरकार के मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्रालय ने राज्यों के मुख्य सचिवों और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) को निर्देश दिया कि वे कोरोना वायरस को लेकर एहतियाती कदमों के संबंध में छात्रों में जागरूकता फैलाएं। 

HRD मंत्रालय की तरफ से जारी निर्देशों में कहा गया है कि छात्रों में कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए उन्हें अंतराल में हाथ धोने, खांसते या छींकते समय रुमाल का इस्तेमाल करने, बीमार होने पर स्कूल ने आने और सार्वजनिक जगहों पर नहीं जाने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा गया है। HRD मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि इससे न सिर्फ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी बल्कि यह फ्लू से होने वाली अन्य बीमारियों को रोकने में भी असरदार होगा। 

HRD मंत्रालय ने छात्रों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए सभी स्कूलों से इस दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए कहा है। HRD मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से कई कदम उठाए गए हैं लेकिन इसके बारे में जन मानस के बीच जागरूकता फैलाकर इसे फैलने से रोकने में आसानी होगी। 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement