Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

टमाटर और चीनी का यूं इस्तेमाल करके तुरंत पाएं डेड स्किन से निजात, साथ ही मिलेंगे बेहतरीन लाभ

टमाटर आपकी स्किन के लिए सबसे बेस्ट रेमिडी है। इसका इस्तेमाल करके आप आसानी से ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 28, 2020 14:21 IST
टमाटर का स्किन में इस्तेमाल- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM/BYE_BYE_ZITZ टमाटर का स्किन में इस्तेमाल

टमाटर सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसका इस्तेमाल करके आप कई तरह की स्किन संबंधी समस्याओं से निजात पा सकते हैं। टमाटर में एंटी ऑक्सीडेंट के साथ-साथ लाइकोपीन पाया जाता है। जो स्किन को डेड स्किन से निजात दिलाने ग्लोइंग स्किन भी देता है।

टमाटर और चीनी

टमाटर के स्लाइस में काट लें और उसमें चीनी मिलाएं। इसके बाद अपे चेहरे में धीमे-धीमे रगड़े। आंखें और होंठ में रगड़ने से बचें। थोड़ी देर रगड़ने के बाद 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद साफ पानी से धो लें। इसे सप्ताह में कम से कम 2 बार करें। 

टमाटर और चीनी

Image Source : INSTRAGRAM/NOTANORDINARYBEAUTY
टमाटर और चीनी

दूध और टमाटर
अगर आप अपनी स्किन को साफ करना चाहते हैं तो टमाटर के रस में थोड़ा सा दूध मिलाकर चेहरे पर अच्छी तरह से लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। थोड़ी देर बाद साफ पानी से धो लें। 

रात को सोने से पहले महिलाएं चेहरे पर यूं लगाएं नारियल तेल, कुछ ही दिनों में पाएं बेदाग निखरा हुआ चेहरा

टमाटर और शहद
चेहरे में चमक लाने के लिए यह फेसपैक काफी मददगार साबित हो सकता है। इससे आपका चेहरा पूरी तरह से क्लीन हो जाएगा। इसके लिए एक टमाटर को बाउल में मैश लें। इसके बाद इसमें 1 चम्मच शहद डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसे चेहरे में अच्छी तरह से लगाएं। सुख जाने के बाद साफ पानी से धो लें। 

स्किन और बालों को हमेशा हेल्दी रखता है कॉफी स्क्रब, जानिए इसके और भी फायदे

टमाटर और नींबू
यह दोनों की नेचुरल क्लींजर माने जाते हैं। यह ऑयली स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। इसके लिए एक बाउल में मैश किया हुआ टमाटर और उसमें एक चम्मच नींबू डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे चेहरे पर लगाकर इस पैक को सुख जाने के बाद साफ पानी से धो लें। इससे आपको ग्लोइंग स्किन भी मिलेगी। 

करीना कपूर के इस बेहतरीन होममेड फेस मास्क से पाएं ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement