Friday, April 19, 2024
Advertisement

Navratra Special: गरबा नाइट में भी छाया पीएम का जादू, लड़कियां बनवा रही हैं ट्रंप- मोदी का टैटू

कुछ ही दिनों में नवरात्री शुरू होने वाले हैं इस बड़े उत्सव की गुजरात में जोरो शोरो से तैयारियां हो रही है, आम तौर पर चनिया चोली, ट्रेडिशनल कपड़े और गहनों के साथ साथ मेहंदी और टैटू भी नवरात्री के इस महा उत्सव का हिस्सा माना जाता है।

Nirnay Kapoor Written by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: September 24, 2019 20:22 IST
navratri special tattoo- India TV Hindi
navratri special tattoo

कुछ ही दिनों में नवरात्री शुरू होने वाले हैं इस बड़े उत्सव की गुजरात में जोरो शोरो से तैयारियां हो रही है, आम तौर पर चनिया चोली, ट्रेडिशनल कपड़े और गहनों के साथ साथ मेहंदी और टैटू भी नवरात्री के इस महा उत्सव का हिस्सा माना जाता है। वैसे हर बार कुछ नया करने की चाह में ये गरबा प्रेमी अलग अलग थीम के टैटू करवाते ही है पर इस बार नवरात्री में मोदी और ट्रम्प की बढ़ती दोस्ती, चंद्रयान 2, सेव अर्थ, स्टॉप प्लास्टिक और धारा 370 युवाओं के फेवरिट टैटू हैं।

हां, बात थोड़ी आश्चर्य पैदा करने वाली ज़रूर है पर ये हकीकत है की न्यू इंडिया इन युवाओं के दिल पर राज कर रहा है और इसका ताज़ा सबूत है नवरात्री के अवसर पर होने वाले टैटू के ये सब्जेक्ट्स... क्योंकि आमतौर पर किसी के नाम,ट्रेडिशनल डिज़ाइन या देवी-देवताओं के बदले इस बार टैटू के सब्जेक्ट कुछ डिफरेंट है... क्योंकि इस बार के टैटू के सब्जेक्ट में झलक रहा है देश और प्रकृति के लिए प्रेम।

युवाओं के अनुसार धारा 370 हटने से अब कश्मीर पूरी तरह से भारत का हिस्सा बन चूका है और ये उनके लिए सबसे बड़ी ख़ुशी की बात है, साथ ही मोदी और ट्रम्प की बढ़ती दोस्ती को भी ये युवा काफी साकारात्मक रूप से देख रहे है। उनके अनुसार इससे विदेश जाने के इच्छुक युवाओं को काफी फायदा होगा।

दूसरी तरफ कुछ प्रकृति प्रेमी युवा मोदी जी के सिंगल यूज़्ड प्लास्टिक बैन का सन्देश भी टैटू के ज़रिये लोगों तक पहुंचना चाहते है उनके अनुसार सिंगल यूज़्ड प्लास्टिक से पशु - पक्षी, नदी -तालाब समेत प्रकृति को काफी नुक्सान होगा है और इसी लिए वे इस मामले में मोदी जी के सपोर्ट में है और टैटू के ज़रिये ये सन्देश वे लोगों तक पहुचायेंगे... आमतौर पर ये टैटू एक हज़ार रुपये से लेकर दस हज़ार रुपये तक के बनते है।

गौरतलब है की नवरात्री में चनिया चोली के साथ मैचिंग ज्वेलरी पहनने का ट्रेंड अब बदल रहा है, इन गरबा प्रेमियों के अनुसार हर रोज़ चनिया चोली के मैचिंग और भारी भरखम गहने पहनना मुश्किल होता है टैटू उससे बेहतर भी लगता है और ज्यादा वजन भी नहीं ढोना पड़ता है जिससे गरबा खेलने में काफी आसानी रहती है। तो कुल मिलाकर इस बार मोदी,  देशभक्ति और प्रकृति प्रेम होगा नवरात्री के नए रंगो का नया रूप।

ये भी पढ़ें:

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली के इन स्नीकर्स की हो रही हैं काफी तारीफ, कीमत जानते ही तुंरत लेगें खरीद

द जोया फैक्टर' के प्रमोशन के दौरान सोनम कपूर ने पहना खूबसूरत लहंगा, कीमत जानते ही तुंरत लेंगे खरीद

सिंपल लुक में नजर आईं करीना कपूर, इन आउटफिट्स की कीमत आपके बजट से बाहर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement