Friday, May 03, 2024
Advertisement

अपनाएं ये घरेलू उपाय और पाएं खूबसूरत, आकर्षक नाखून

अगर आपको भी यही समस्या है तो सौंदर्य और मेकअप विशेषज्ञ आशमीन मुंजालरू के घरेलू नुस्खों को जरूर अपनाएं, इससे आपके नाखून चमकदार और आकर्षक दिखेंगे।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: July 19, 2017 13:53 IST
nail- India TV Hindi
nail

नई दिल्ली:  खूबसूरत नाखून भी आकर्षक व्यक्तित्व का हिस्सा होते हैं, महिलाएं तो खासकर लंबे, मजबूत नाखून पसंद करती हैं। खूबसूरत नाखून पाने के लिए मेनीक्योर जैसे न जाने क्या-क्या कराती है। फिर भी कई समस्याओं के कारण आपके नाखून टूट जाते है और इनके बढ़ने की रफ्तार बेहद धीमी है, हल्के गुलाबी रंग से इनका रंग हल्का पीला हो गया है और ये कमजोर होकर आसानी से टूट जाते हैं। (आलिया भट्ट के इस गाउन की कीमत जान चकरा जाएगा आपका सिर)

हम जानते हैं कि नाखून भी हमारे शरीर के जरूरी हिस्से हैं और अगर इनमें चमक न हो तो ये बेजान लगते हैं। ये हमारे आत्मविश्वास में भी कमी लाते हैं। इन्हें सही रखने के लिए हम बाजार के काफी उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इन उत्पादों के ज्यादा इस्तेमाल से नाखूनों पर काफी प्रभाव पड़ता है। अगर आपको भी यही समस्या है तो सौंदर्य और मेकअप विशेषज्ञ आशमीन मुंजालरू के घरेलू नुस्खों को जरूर अपनाएं, इससे आपके नाखून चमकदार और आकर्षक दिखेंगे। (काजोल से लेकर प्रीती जिंटा तक, ऐसे इन हसीनाओं ने अपनी शादी में ढाया कहर)

हर्बल मास्क नाखूनों के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ है। यह एक ऐसा घरेलू मास्क है, जिसका एक बार इस्तेमाल करने से कुछ दिनों में ही आप को आप के नाखूनों में अंतर पता चलने लगेगा। इसे बनाना काफी आसान है।

  • आप एक कप गरम पानी में एक छोटा चम्मच कैलमाइन और पुदीने की पत्तियों को एक घंटे के लिए भिंगोएं और कुछ समय बाद पुदीने की पत्तियों को पानी से छान कर अलग कर लें, उसमें कुछ बूंदें ऑलिव ऑयल और अलमंड ऑयल और दो चम्मच गेंहू का आटा डालें। इन सबको अच्छे से मिला कर मिश्रण तैयार करें और फिर उस मिश्रण को नाखूनों पर लगाएं। इससे आप के नाखून चमकदार और आकर्षक दिखेंगे। इसका एक बार इस्तेमाल करने से नाखूनों पर काफी असर दिखता है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और घरेलू उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement