Friday, May 10, 2024
Advertisement

होंठो को कालापन करना है दूर, तो अपनाएं ये उपाय

महिलाएं अपने होंठों के रंग को लेकर पुरुषों से ज्यादा सोचती हैं। अगर आप चाहते है कि आपकी लिप्स गुलाब की पंखुडियों की तरह गुलाबी हो तो इन टिप्स को करें इस्तेमाल।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 22, 2016 10:06 IST
aliya- India TV Hindi
aliya

लाइफस्टाइल: होंठों को खूबसूरत बनाने के लिए आप क्‍या नहीं करतीं। लिपस्टिक, लिप बाम, माश्‍चराइजर और ना जाने क्‍या-क्‍या लगाती है। लेकिन होंठो पर लगाये जाने वाले ऐसे कई प्रोटेक्ट होते है जो कुछ समय बाद होठों को नुकसान पहुंचा सकते है। आपकी एक मुस्कान आपके चेहरे की खूबसूरती और बढ़ा देता है और स्माइल पिंक लिप्स से हो तो फिर बात ही क्या है।

ये भी पढ़े-

काले होंठ होने का सबसे बड़ा कारण ज्यादा स्मोकिंग भी हो सकता है। लड़का हो या लड़की गुलाबी होंठ किसी भी चेहरे की खूबसूरती को कई गुना बड़ा देते हैं। वहीं होंठ काले होने पर बहुत आकर्षक चेहरा भी ज्यादा सुंदर नहीं लगता। महिलाएं अपने होंठों के रंग को लेकर पुरुषों से ज्यादा सोचती हैं। अगर आप चाहते है कि आपकी लिप्स गुलाब की पंखुडियों की तरह गुलाबी हो तो इन टिप्स को करें इस्तेमाल।

होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए चीनी और शहद का टैन पैक या कुछ ग्लास पानी बेहद फायदेमंद हो सकता है। यह कहना है एक विशेषज्ञ का। 'दिल्ली स्किन सेंटर' की निदेशक कॉस्मेटिक त्वचा विशेषज्ञ और सौंदर्य विशेषज्ञ डॉ. मेघना गुप्ता ने होंठों का कालापन दूर करने के लिए कुछ आसान टिप्स दिए हैं।

लिप बाम: ऐसी लिप बाम और लिपस्टिक्स का प्रयोग करें, जिनमें एसपीएफ 20 हो।

एक्सफोलिएट: चीनी और शहद का टैन पैक होंठों पर जमी मृत त्वचा को हटाने के लिए बेहद कारगर है। साथ ही बादाम के तेल से होठों की नमी बनाए रखी जा सकती है।
भरपूर पानी: पानी की कमी के कारण भी होठ काले हो सकते हैं। इसलिए हर रोज कम से कम आठ ग्लास पानी जरूर पीएं।

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement