Monday, May 06, 2024
Advertisement

बेदान त्वचा चाहिए तो, करें नमक का ये इस्तेमाल

नमक में ऐसे गुण पाए जाते है जो स्किन को एक्सफोलिट करता है और उसके रक्त परिसंचरण को बेहतर बनाता है। लेकिन इन्हें कराना महंगा हो सकता है। लेकिन आप इसे घर पर ही बना सकते है। इसके बाद आप नीचे दिए स्क्रब को ले आओं...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 30, 2016 14:31 IST
salt scrub- India TV Hindi
salt scrub

लाइफस्टाइल: आज के समय में हमारे पास इतना समय नहीं होता है कि हम ज्यादा समट खुद के लिए निकाल पाएं। जिसके कारण हमारी स्किन को कई समस्याओं से होकर गुजरना पडता है। अगर हम अपने चेहरे को ध्यान देते है, लेकिन अपनी बॉडी पर बिल्कुल नहीं। जो कि हमारे लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

ये भी पढ़े-

हम अपने समय से थोड़ा समय निकाल लेते है जिससे कि पार्लर या फिर मार्कट से कोई मंहगा प्रोडक्ट लाकर उसे इस्तेमाल करती है। जिससे आपकी स्किन को जो नुकसान पहुंचता है वो तो है ही। साथ में आपकी जेब भी छीली होती है। अगर आप इन दोनो समस्य़ाओं से बचकर घर में ही ऐसी चीज बना सकते है जो प्राकृतिक होने के साथ-साथ आपकी स्किन पर कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।

अगर आपके साथ ही समय की परेशानी है अपनी स्किन का भी पूरा ख्याल रखना है तो आप नमक का इस्तेमाल आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। जी हां इसके बने स्क्रब से आप अपनी स्किन में निखार ला सकते है। साथ ही आप अपनी जेब भी ढीली होने से बचा सकते है, क्योंकि ये आसानी से आप घर में ही बना सकती है। बस इसके लिए आपको जरुरत है कुछ घरेलू चीजों की। जानिए कैसे बनाएं ये स्क्रब।

ऐसे बनाएं ये स्क्रब

नमक में ऐसे गुण पाए जाते है जो स्किन को एक्सफोलिट करता है और उसके रक्त परिसंचरण को बेहतर बनाता है। लेकिन इन्हें कराना महंगा हो सकता है। लेकिन आप इसे घर पर ही बना सकते है। सबसे पहले इसके लिए एक एयर टाइट साफ जार ले लें। इसके बाद आप नीचे दिए स्क्रब में से कोई भी स्क्रब बना सकते है। जानिए इन सॉल्ट के स्क्रब के बारें में।

अगली स्लाइड में पढ़े और स्क्रब के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement