Friday, March 29, 2024
Advertisement

अपनाएं इन 4 में से कोई 1 घरेलू उपाय और पाएं हमेशा के लिए अपरलिप के बालों से निजात

अपरलिप के बालों से निजात पाने के लिए हम पार्लर के चक्कर लगाते रहते है। जिसमें हमें अधिक दर्द तो होता ही है। इसके साथ ही यह बहुत ही जल्द बढ़ भी आते है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे है। जिससे आप हमेशा के लिए इस समस्या से निजात पा सकते है।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: August 02, 2018 18:16 IST
Upper lips- India TV Hindi
Upper lips

नई दिल्ली: हमारे चेहरे पर एक चीज हमें सबसे ज्यादा बुरी और डिस्टर्ब करती है। वह हमारे चेहरे के बाल। इससे ज्यादा अपरलिप के बाल। अपरलिप के बाल तब ज्यादा समझ आते है जब आपने लाल रंग की लिपस्टिक लगाई हो। इन बालों से निजात पाने के लिए हम पार्लर के चक्कर लगाते रहते है। जिसमें हमें अधिक दर्द तो होता ही है। इसके साथ ही यह बहुत ही जल्द बढ़ भी आते है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे है। जिससे आप हमेशा के लिए इस समस्या से निजात पा सकते है।

हल्दी

सबसे पहले एक बाउल में 2 चम्मच हल्दी लें। इसके बाद इसमें 1 चम्मच दूध डालकर अच्छी तरह से दोनों को मिक्स करें। जब इसका स्मूद पेस्ट बन जाएं तो इसे अपने अपरलिप में धीरे-धीरे रगड़े। इसके बाद इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें। जब ये सुख जाएं तो इसे गुनगुने पानी से धो लें। रोजाना इसे करने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आ जाएगा।

चीनी
एक बाउल में 2 चम्मच चीनी, आधा नींबू डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे अपरलिप में लगाकर धीरे-धीरे रगड़े। इसे 10-15 मिनट रगड़ लें और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर साफ पानी से धो लें। कुछ दिन रोजाना करने से आपको फर्क नजर आ जाएगा।

आलू का जूस
एक आलू लेकर छील लें और इसे उबाल लें। इसके बाद इसका आराम से जूस निकाल लें। अब इसे जूस को एक बाउल में लें और इसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं। इसके बाद इसे साफ अंगूली से अपरलिप में लगाएं। कम से कम 15 मिनट लगा रहने के बाद इसे साफ पानी से धो लें। बेस्ट रिजल्ट के लिए सप्ताह में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें।

दही
सबसे पहले एक बाउल में 2 चम्मच दही लें और उसमें 1 चम्मच बेसन और आधा चम्मच हल्दी डालें। इसे अच्छी तरह मिक्स करके स्मूद पेस्ट बना लें। इसे अपने अपरलिप में धीरे से लगाकर रगड़े औप 30 मिनट के लिए छोड़ दें। सुख जाने के बाद गुनगुने पानी से धो लें। रोजाना इस्तेमाल करने से आपको फर्क नजर आ जाएगा। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement