Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ये 1 घरेलू उपाय और चेहरे के पोर्स को करें बंद

अगर आप चाहते है कि आपके चेहरे के पोर्स बंद हो जाए तो हम आपको ऐसे उपाय बता रहे है। जिसे आप आसानी से घर पर बिना पैसे खर्च कर सकते हैं। इस घरेलू उपाय से आपके चेहरे में कसावट आने के साथ-साथ पोर्स बंद हो जाएगे। जिससे आपके चेहरे में निखार आ जाएगा। जानिए..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 12, 2016 18:05 IST
large pores- India TV Hindi
large pores

लाइफस्टाइल: आज के समय में हर कोई फैशन के साथ चलने के लिए क्या नहीं करता हैं। जिससे कि वह कदम से कदम मिला कर चल सकें। इस समय इतना ज्यादा प्रदूषण हो गया है कि इसका प्रभाव आपके चेहरे में अधिक पडता है। इससे आपकी स्किन खराब हो रही हैं।

ये भी पढ़े-

इसके साथ कई समस्याओं जैसे कि पिपंल, एक्ने आदि हो रहे है। इन्ही में से एक समस्या है चेहरे में पोर्स खुल जाना। जिसके कारण आपका चेहरा भद्दा लगता है। जिसे हटाने के लिए आप न जाने कितने-कितने महंगे प्रोडक्ट मार्केट से खरीद के लाते हैं। जिससे कि आपके चेहरे में कसावट आए। इसके साथ ही खुले पोर्स को बंद करें। लेकिन इन प्रोडेक्ट से आपको इस समस्या से निजात नहीं मिल पाता हैं।

अगर आप चाहते है कि आपके चेहरे के पोर्स बंद हो जाए तो हम आपको ऐसे उपाय बता रहे है। जिसे आप आसानी से घर पर बिना पैसे खर्च कर सकते हैं। इस घरेलू उपाय से आपके चेहरे में कसावट आने के साथ-साथ पोर्स बंद हो जाएगे। जिससे आपके चेहरे में निखार आ जाएगा। जानिए इन उपाय के बारें में।

इस घरेलू उपाय के लिए आपको बस बेकिंग सोड़ा। जो कि सभी घरों में आसानी से मिल जाता हैं।

सबसे पहले एक बाउल में दो चम्मच बेकिंग सोड़ा लेकर इसमें थोड़ा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। इसके बाद इसे अपने चेहरे में ठीक ढंग से लगा लें। इसे 15 मिनट तक इसी तरह लगा रहने दें। इसके बाद साफ पानी से धो लें।

देखे वीडियो-

ये वीडियो AngelaMinjiKim नामक अकाउंट से अपलोड किया गया हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement