1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. आंखों में काजल लगाते ही फैल जाता है, तो अपनाएं ये टिप्स

आंखों में काजल लगाते ही फैल जाता है, तो अपनाएं ये टिप्स

अगर आपके साथ भी ऐसा होता हैं। जिसके कारण आप कापी परेशान भी रहती है। कई उपाय अपनाएं लेकिन आंखो का काजल फैलना नहीं कम हुआ, तो आप इन उपायों को अपनाकर इस समस्या से निजात पा सकती हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 29, 2016 23:16 IST
Kajal from smudging- India TV Hindi
Kajal from smudging

नई दिल्ली: हम लोग अपने बचपन की बात करें, तो हमारी मां हमारी आंखो में स्कूल जाने से पहले काजल लगाती थी। फिर चाहें वो लड़का या फिर लड़की। ताकि किसी की बुरी नजर न लगे। इसमें कितना सच है ये नहीं बोल सकते है, लेकिन इसको लगाने से आपकी आंखे जरुर सुंदर हो जाती हैं। साथ ही ये आंखो में होने वाली बीमारियों से भी बचाता है।

ये भी पढ़े-

आज के समय की बात करें तो काजल फैशन के साथ-साथ मेकअप में शामिल हो गया। इसके बिना तो लड़कियों का श्रृंगार ही अधूरा लगता है। इसको लगाने से आपकी आंखो काफी सुंदर और बड़ी दिखने लगती है।

आजकल मार्केट में कई तरह के काजल आसानी से उपलब्ध है। लेकिन इन्हें लगाते ही आपकी आंख के नीचे पूरा काजल फैल जाता है। जिसके कारण आपका पूरा चेहरा खराब हो जाता हैं। साथ ही यह बहुत ही बद्दा भी लगता है।

अगर आपके साथ भी ऐसा होता हैं। जिसके कारण आप कापी परेशान भी रहती है। कई उपाय अपनाएं लेकिन आंखो का काजल फैलना नहीं कम हुआ, तो आप इन उपायों को अपनाकर इस समस्या से निजात पा सकती हैं।

  • जब आप काजल लगाए, तो उससे पहले अपनी आंखो के नीचें थोड़ा सा बेबी पाउडर लगा लें। इससे आपके आंखो का काजल नहीं फैलेगा।
  • आज चाहे तो मार्केट में मिलने वाला वॉटर प्रूफ का इस्तेमाल कर काजल को फैलने से रोक सकते है। यह लंबे समय तक आंखों में टिका भी रहता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X