Friday, May 03, 2024
Advertisement

सिर्फ एक रात करें ये उपाय, चमक उठेगे हाथ पैर

आजकल की लाइफ में किसी के पास इतना समय नही है की वो अपने चेहरे के साथ अपने हाथ पैरो पर भी ध्यान दें। ज्यादातर काम की जिम्मेदारी हमारे हाथ और पैरों की ही होती....

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 11, 2016 13:09 IST
hand and feet- India TV Hindi
hand and feet

लाइफस्टाइल: आजकल की लाइफ में किसी के पास इतना समय नही है की वो अपने चेहरे के साथ अपने हाथ पैरो पर भी ध्यान दें। ज्यादातर काम की जिम्मेदारी हमारे हाथ और पैरों की ही होती है इसका यही मतलब है की हाथ और पैरो को हमारी देखभाल की ज्यादा जरूरत होती है। इसलिए अपने ब्यूटी केयर रूटीन में हाथ पैरो को जरूर शामिल करना चाहिए।

ये भी पढ़े-

अगर आपका ऐसा सोचना है कि लोगो की नजर केवल आपके चेहरे पर ही जाता है तो आपका सोचना बिल्कुल गलत है, क्योंकि ऐसा नही है हमारे चेहरे के साथ-साथ हमारे हाथों का भी सुंदर दिखना जरूरी है। तो हम आपको अपनी इस खबर में बताएंगे की आ रातो-रात कैसे अपने हाथ पैरो को भी चमका सकती है।

गर्म पानी का इस्तेमाल

आपने सुना होगा ज्यादातर ब्यूटी एक्सपर्ट यही सलाह देते है की हमें गर्म पानी से हाथ नही धोने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे त्वचा का मॉइश्चर चला जाता है। वहीं अगर आप चाहती हैं कि आपके हाथों की डेड स्किन ढीली पड़ कर आसानी से निकल जाए तो फिर अपने हाथ गर्म पानी से धोएं। बेहतर होगा कि आप शाम को नहाने के बाद अपने हाथों की देखभाल संबंधी रूटीन की शुरुआत करें, क्योंकि इस वक्त आपके हाथ नम होते हैं।

इसे भी पढ़ें: PHOTO: Duchess of Cambridge ने खेला क्रिकेट, सचिन और वेंगसरकर ने दिया साथ

डेड स्किन हटाएं
डेड स्किन की वजह से हमारे हाथ बेहद रूखे और थके हुए दिखते है। डेड स्किन से हाथ थके हुए और रूखे दिखाई देते हैं। चूंकि पहले आप गर्म पानी से मृत त्वचा को ढीली कर चुकी हैं, इसलिए अब इसे हटाने की बारी है। बाजार में कई तरह के स्क्रब भी मौजूद हैं। आप चाहें तो घर में भी यह बना सकती हैं। इसके लिए ऑलिव ऑयल में चीनी मिलाकर काम में ले सकती हैं। फिर बेकिंग सोडा और पानी मिलाकर हाथों को हल्के हाथ से स्क्रब करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement