Thursday, May 16, 2024
Advertisement

यूं रखें अपने वूलेन कपड़ो को नया

आपका वूलेन की ठीक ढंग से धुल न पाने के कारण वह कुछ ही समय में पुराना सा हो जाता है। जिसके कारण हम उसे पहनना छोड़ देते है। अर आप चाहते है कि आपके वूलेन नए जैसे लगे तो इसे के लिए इन टिप्स का इस्तेमाल करें। इन टिप्स से आप अपने वूलेन को एक दम नया रखेंगे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 11, 2016 20:24 IST
woolen- India TV Hindi
woolen

नई दिल्ली: सर्दियों का एक ऐसा मौसम है जिससे बचने के लिए हम जाने कितने कपडे, बूलेन कपड़े पहनते है। ताकि हमें ठंड न लगे। इसके साथ ही हम फैशन का भी पूरा ध्यान रखते है। इसके लिए हम फैब्रिक की ठीक ढंग से देखरेख करने के बाद ही उसे खरीदते है।

लेकिन आपका वूलेन की ठीक ढंग से धुल न पाने के कारण वह कुछ ही समय में पुराना सा हो जाता है। जिसके कारण हम उसे पहनना छोड़ देते है। अर आप चाहते है कि आपके वूलेन नए जैसे लगे तो इसे के लिए इन टिप्स का इस्तेमाल करें। इन टिप्स से आप अपने वूलेन को एक दम नया रख पाएगे। जानिए इन टिप्स के बारें में।

ये भी पढ़े- सर्दियों में कुछ यूं रखें अपना ख्याल

ऐसे पाए दाग धब्बे से छुटकारा

अगर आपके वूलेन में किसी बी तरह का दाग लग गया है तो इसके लिए आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। इसके लिए आप उसे तुरंत ड्राई क्लीन के लिे ले जाए। अगर अधिक गहरा दाग है तो इसके लिए एक बाल्टी में डिटर्जेंट को गुनगुने पानी में घोलें और फिर उसमें वूलेन के कपड़े को डाल दे।

फिर इसे अपने हाथों से हल्के हाथों से रगड़े। इसके बाद धो लें। लेकिन इस बात का ध्यान रके कि अगर किसी वूलेन में यह निर्देश हो कि केवल ड्राई क्लीनिंग करें तो इसे इस तरह न धोएं। इससे आपके वूलेन हमेशा नए के नए रहेगे। वो भी अपनी चमक के साथ।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement