Thursday, May 16, 2024
Advertisement

इन 3 नेचुरल स्क्रब से पाएं दमकती हुई स्किन

अगर आप चाहती है कि आपकी स्किन नेचुरल तरीके से जवां और खूबसूरत हो जाए तो आप घर में ही ऐसे स्क्रब बनाइए। जो आपको हमेशा आपकी स्किन चमकदार और मुलायम बनाने के साथ-साथ डेड स्किन को हटाता है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 27, 2016 9:17 IST
deepika- India TV Hindi
deepika

लाइफस्टाइल: आज हम अपनी स्किन को चमकाने के लिए क्या नही करते है। जिससे कि हमारी स्किन जवां और इतनी खूबसूरत हो जाए कि अगर कोई देखे तो आपको देखता है। तो वह देखता ही रह जाए। लेकिन आज इतना ज्यादा प्रदूषण हो गया है जिसके कारण सबसे ज्यादा इफेक्ट हमारी स्किन में पडता है। जिसके कारण आप सप्ताह में दो बार पार्लर की ओर रुख करते है।

ये भी पढ़े-

लेकिन आप जानते है कि कुछ ही दिनों में फिर आपकी पहली की तरह स्किन हो जाती है। अगर आप चाहती है कि आपकी स्किन नेचुरल तरीके से जवां और खूबसूरत हो जाए तो आप घर में ही ऐसे स्क्रब बनाइए। जो आपको हमेशा आपकी स्किन चमकदार और मुलायम बनाने के साथ-साथ डेड स्किन को हटाता है। तो फिर देर किस बात की। ट्राई करें आपके किचन में उपलब्ध ये चीजें।

शहद और मक्के की दलिया

यह आपके घर में आसानी से मिल जाएगा। इस स्क्रब के इस्तेमाल से आपके चेहरे की हर समस्या दूर हो जाएगी। इसके लिए एक बाउल में इन दोनों चीजों को लेकर मिला लें और अपने चेहरे में अच्छी तरह से लगा लें और थोड़ी देर इसी तरह लगा रहने के बाद गुनगुने पानी से धो लें।

नींबू, चीनी और ऑयली ऑयल से बना स्क्रब
एक बाउल में एक चम्मच शुगर, एक चम्मच ऑयली ऑयल और एक चम्मच नींबू का रस लेकर ठीक से मिला लें। इसके बाद इस मास्क को अपने चेहरे में अच्छी तरह से लगा लें। साथ ही हाथों से हल्की मसाज दें। इसके बाद गुनगुने गर्म पानी से धो लें।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपाय

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement