Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ये 3 Beard Style बदल देंगे आपके चेहरे का लुक, विराट और रणवीर से ज्यादा अट्रैक्टिव लगेंगे आप

Beard look for men: अगर आप भी अपनी दाढ़ी को एक नया लुक देना चाहते हैं तो ये beard style ideas आपके काम आ सकते हैं। तो, अपने चेहरे के अनुसार इस लुक का चुनाव करें।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: August 24, 2023 7:57 IST
Beard look for men:- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Beard look for men:

Beard look for men:  जैसे ही मेन्स ग्रूमिंग (men's grooming tips) की बात आती है, सबसे पहली चीज दिमाग में बाल और दाढ़ी का स्टाइल आता है। बालों की बात हम कभी और करेंगे पर आज हम दाढ़ी की बात कर लेते हैं। जी हां, आजकल आपने देखा होगा कि लोग लॉन्ग बियर्ड लुक के साथ हाफ फ्रेंच बियर्ड स्टाइल लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा लोग रणवीर सिंह और विराट कोहली के भी बियर्ड स्टाइल को भी कॉपी कर रहे हैं। लेकिन, किसी भी बियर्ड स्टाइल को फॉलो करने से पहले आपको अपने चेहरे का आकार भी देख लेना चाहिए। तो, ऐसे ही फेस शेप के अनुसार हम आपको ये 3 Beard Style बता रहे हैं।

ये 3 Beard Style बदल देंगे आपके चेहरे का लुक 

1. शॉर्ट बॉक्सड बियर्ड-Short Boxed Beard

शॉर्ट बॉक्स्ड बियर्ड में मोटी दाढ़ी होती है जो लंबाई में थोड़ी छोटी होती है। इसे अक्सर बड़े करीने से सजाया और संवारा जाता है। यह स्टाइल उन पुरुषों के लिए बहुत अच्छा है जो पूरी दाढ़ी चाहते हैं लेकिन लंबी और घनी दाढ़ी से बचते हैं। ये गोल चेहरा या अंडाकार चेहरे वाले पुरुषों के लिए भी परफेक्ट लुक देने वाली हो सकती है। 

रिलेशनशिप में आने से पहले लड़कों की इन बातों को नोटिस करती हैं लड़कियां

2. एंकर बियर्ड-Anchor Beard

एंकर दाढ़ी एक प्वाइंटेड दाढ़ी वाली लुक होती है जो आपके जॉ लाइन को पतला करके एक-एक फीचर्स के साथ दर्शाती है। इसमें दाढ़ी को मूंछों के साथ जोड़ी जाती है। ये लुक आप लंबे समय तक के लिए रख सकते हैं और ऑफिस हो या पार्टी सबसे में आप बेहतरीन नजर आ सकते हैं। अगर आपका चेहरा मोटा है तो आप ये लुक रख सकते हैं। ये आपके फेस को पतला और तीखा सा दिखाती है।  

Beard look

Image Source : SOCIAL
Beard look

दिल्ली के इस मार्केट के आगे फीका लगेगा सरोजनी नगर, कम रुपयों में हो जाएगी सालभर की शॉपिंग

3. रॉयल दाढ़ी-Royale Beard

इसमें पतली मूंछें और ठोड़ी पर बालों को क्लीन करके चेहरे के फीचर को उभारा जाता है। दरअसल, ये 1800 के दशक की शुरुआत में रॉयल नेवी द्वारा लोकप्रिय बनाया गया, यह नाविकों को चेहरे पर बाल बनाए रखने के साथ-साथ उनके लुक को साफ-सुथरा रखने का एक तरीका था। ये स्टाइल हर प्रकार के चेहरे पर अच्छा लगता है। तो, अगर आप भी अपने बियर्ड स्टाइल को लेकर हैं थोड़ा कंफ्यूज तो ये तमाम स्टाइल आपके काम आ सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement