Sunday, April 28, 2024
Advertisement

2023 में इन मेकअप लुक्स का रहा बोलबाला, देखें इनकी एक झलक

मेकअप के बिना महिलाओं की ज़िन्दगी अधूरी होती है। इस साल महिलाओं ने किन मेकअप ट्रेंड को दी हरी झंडी और जमकर आज़माया। चलिए आपको बताते हैं इस साल के बेहद दिलचस्प मेकअप लुक।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: December 03, 2023 17:55 IST
best makeup looks 2023- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Makeup looks 2023

मेकअप के बिना महिलाओं की ज़िन्दगी अधूरी होती है। हर साल नए नए मेकअप लुक्स ट्रेंड करते हैं। इस साल देश-दुनिया में कुछ मेकअप लुक बेहद चर्चा में रहे और उन्हें सोशल मीडिया, रनवेज और ग्लैमर वर्ल्ड में बेहद पसंद किया गया। इस साल नए नए मेकअप लुक्स देखने को मिले। जहाँ पिछले साल मैट मेकअप लुक्स ट्रेंड में थे तो इस साल ग्लिटरी आइज़, मेटैलिक लुक को लोगों ने खासा पसंद किया। ये मेकअप लुक्स कौन से हैं और उन्हें क्यों पसंद किया गया। चलिए हम आपको बताते हैं।

इस साल ये मेकअप लुक्स रहे ट्रेड में 

मेजर मेटैलिक

मेटैलिक आई लुक तो काफी सालों से ट्रेंड में बना हुआ है। लेकिन इस साल मेजर मेटैलिक लुक्स का बोलबाला रहा। शाइनी मेकअप लुक के साथ एक्स्ट्रा ग्लोवी हाइलाइटर का चर्चा बेहद रहा। जाह्नवी कपूर से लेकर सुहाना खान तक ने इस मेकअप लुक को खूब ट्राय किया। इस मेकअप लुक को क्रिएट करने के लिए आंखों पर शिमरी, मेटैलिक आईशैडो का इस्तेमाल करें।

मेकअप हटाने के लिए कैमिकल रिमूवर की जगह करें इन चीज़ों का इस्तेमाल, स्किन तुरंत हो जाएगी साफ़; नहीं होंगे कभी मुंहासे

पम्पकिन स्पाइस मेकअप

पम्पकिन स्पाइस मेकअप

Image Source : SOCIAL
पम्पकिन स्पाइस मेकअप

पम्पकिन स्पाइस मेकअप इस साल खूब चर्चा में रहा। इस साल रील्स पर भी इस लुक को लोगों ने खूब आज़माया। इस मेकअप लुक में मोनोक्रोमैटिक लुक क्रिएट किया जाता है। साथ ही इसमें आपकी आंखों, होंठों और गालों पर समान टोन देते हैं।

सर्दियों हो जाएंगी खुशगवार जब ऐसे रखेंगे स्किन का ख्याल, ड्राई और डल स्किन का हो जाएगा काम तमाम

डबल ब्लैक लाइनर और ग्लॉसी आई

डबल ब्लैक लाइनर और ग्लॉसी आई
Image Source : SOCIAL
डबल ब्लैक लाइनर और ग्लॉसी आई

ब्लैक लाइनर कभी आउट ऑफ़ फॉक्स नहीं हुआ है। लेकिन इस साल मेकअप वर्ल्ड में डबल ब्लैक लाइनर का बोलबाला रहा। टॉप लिड पर रेगुलर कैट आई लाइनर बनाने के बाद उसके बिलकुल नीचे एक और लाइन बनाएं। ग्लॉसी आई को भी लोग खूब पसंद करते हैं। ये मेकअप लुक भी लोगों के बीच खूब लोकप्रिय हुआ। यहां तक की न्यूड आइज़ पर भी यह लुक फबता है।

पार्टी रेड लिप्स

रेड लिप्स कभी भो आउट ऑफ़ ट्रेंड नहीं होता है। लेकिन हॉलीवुड एक्ट्रेस टेलर स्विफ्ट ने रेड लिप्स को एक बार फिर से ट्रेंड में ला दिया। रेड कलर की लिपस्टिक इस साल एक्ट्रेसेस से लेकर मॉडल्स सबने खूब लगाई। जिस वजह से ये लुक चर्चा में रहा। 

पतली कमरिया के लिए नाचनी की रोटियां खाती हैं दिशा पाटनी, आप भी ट्राय करें ये रेसिपी; 1 हफ्ते में ही दिखेगा असर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement