Sunday, April 28, 2024
Advertisement

होली पर पहनकर निकलेंगी जब ऐसे स्टाइलिश कपड़े, तो हर कोई गुलाल लगाने दौड़ा चला आएगा

Holi Dress-up Style: Sगुलाल और पिचकारी के साथ होली खेलने के लिए खुद को भी तैयार कर लें। होली पर सबसे अच्छी फोटो और सेल्फी लेनी है तो इन दिन सबसे स्टाइलिश दिखना भी जरूरी है। होली खेलने के लिए इस तरह करें खुद को ड्रेस अप।

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Updated on: March 21, 2024 19:24 IST
होली स्टाइल और लुक- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV होली स्टाइल और लुक

रंगोत्सव यानि होली का जश्न मनाने के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। देशभर में होली की धूम है। बच्चों से लेकर बड़े हर को कोई होली के त्योहार को लेकर उत्साहित है। होली के दिन ज्यादातर लोग बिना तैयार हुए ही रंग खेलने चले जाते हैं, लेकिन ये सेल्फी और फोटो का जमाना है तो तैयार होना तो बनता है। अगर आपको होली की मजेदार फोटो क्लिक करनी हैं तो इस दिन स्टाइलिश भी दिखना होगा। होली पर आप खुद को ऐसे तैयार करें कि दोस्त हों या पड़ोसी हर कोई आपके गालों पर गुलाल मलने के लिए दौड़ा चला आए। जानिए होली पर कैसा होना चाहिए आपका फैशन और लुक?

एथनिक और बोल्ड फ्लोरल प्रिंट पहनें- होली रंगों का त्योहार होता है। आपके कपड़ों में भी वही रंग नजर आने चाहिए। इन दिन आप कोई कलरफुल कुर्ता और लहंगा पहन सकती हैं। आपके पहनावे में उत्सव का स्पर्श दिखना चाहिए। बोल्ड और अट्रैक्टिव लुक के लिए आप कॉन्ट्रास्टिंग बॉटम या दुपट्टे के साथ लुक को खास बना सकते हैं। सफेद कुर्ते पर रंग लगाकर भी होली का जश्न मना सकते हैं। इस पर सारे रंग खिलकर सामने आते हैं।

प्लेफुल एक्सेसरीज- होली में रंग जमाने के लिए आप ड्रेस के साथ कुछ मजेदार एक्सेसरीज भी पहन सकती हैं। आप जो भी ड्रेस पहन रही हैं उसके साथ मैचिंग कड़ा और चूड़ियां पहन सकती हैं। हल्के स्टेटमेंट ईयररिंग्स और सिंपल ब्रेसलेट के साथ लुक को पूरा किया जा सकता है। बस इस बात का ध्यान रखें कि भारी एक्सेसरीज न पहनें। इससे आपको होली खेलने में परेशानी हो सकती है।

एलिगेंट एथनिक वियर- त्योहार पर पहनने के लिए एथनिक वियर से अच्छा कुछ नहीं है। आप सलवार सूट, अनारकली और कुर्ता सेट भी पहन सकती हैं। लड़के भी टी-शर्ट और शॉर्ट्स की जगह कुर्ता-पायजामा पहन सकते हैं। फ्यूजन लुक के लिए पजामा के साथ आप जींस भी कैरी कर सकते हैं। शिफॉन या कॉटन जैसे हल्के फैब्रिक के कपड़े होली के दिन पहनें। ये भीगने के बाद जल्दी सूख भी जाते हैं। अगर आपको ग्लैमरस दिखना है तो हल्की कढ़ाई या सीक्वेंस वर्क वाले कपड़े भी पहन सकते हैं।

हैवी मेकअप- रंगों के साथ अपने चेहरे की चमक को बनाए रखने के लिए आपको हैवी मेकअप भी करना चाहिए। होली खेलने से पहले चेहरे पर मॉइस्चराइजर, एक लेयर पाउंडेशन और सनस्क्रीन भी जरूर लगाना चाहिए। आप लाउड शेड वाली लिपस्टिक लगाएं। आप आंखों पर 2-3 कलर्स को ब्लैंड करके आईशैडो भी लगा सकते हैं। हां ध्यान रखें मेकअप पूरा खराब ही होना है तो ज्यादा समय मेकअप की फिनिशिंग पर बर्बाद न करें।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement