Monday, April 29, 2024
Advertisement

आपके चेहरे की रंगत बदल सकता है ये कश्मीरी मसाला, बस इस्तेमाल करें इससे बना ये Night Gel Cream

Kesar Night Gel Cream: अगर आप एक दमकती स्किन पाना चाहते हैं तो ये नाइट जेल क्रीम आपके काम आ सकती है। आइए, जानते हैं इससे बनाने की रसिपी और लगाने के फायदे।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Updated on: October 24, 2023 12:47 IST
kesar gel cream- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL kesar gel cream

Kesar Night Gel Cream: कौन है जो एक ग्लोइंग स्किन पाना नहीं चाहता।  हर किसी की चाहत होती है कि उसकी स्किन ऐसी हो कि लोग दूर से देख कर तारीफ करें। पर प्रदूषण और आस-पास के खराब वातावरण की वजह से ये काम थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा स्ट्रेस और नींद की कमी भी इसकी एक बड़ी वजह बन सकती है।  ऐसे में इस नाइट क्रीम का इस्तेमाल आपकी थकी हुई स्किन को पहले हाइड्रेट करेगी। इसके बाद पिग्मेंटेशन को कम करती है और फिर ये त्वचा के कई कई प्रकार से काम कर सकती है। तो, जानते हैं इस नाइट जेल क्रीम के फायदे लेकिन उससे पहले जा लेते हैं इसे बनाने का तरीका।

ग्लोइंग स्किन के लिए केसर से बनाएं नाइट जेल क्रीम-Kesar Night Gel Cream for Glowing Skin

केसर से नाइट जेल क्रीम बनाने के लिए आपको चाहिए

-1 चुटकी केसर
-4 टिशू पेपर
-एलोवेरा जेल
-बादाम का तेल
-1 विटामिन ई की गोली
-1 छोटी सी डिब्बी
अब आपको करना ये है कि तवे को गैस पर चढ़ाएं और इस पर कुछ टिशू पेपर रखें।  इसके अंदर एक चुटकी केसर डालकर गर्म कर लें। अब एक डिब्बी में ये केसर डाल लें, एलोवेरा जेल, बादाम का तेल और विटामिन ई की गोली खोलकर मिला लें। अब सबको अच्छी तरह से मिला लें। अब हर रात सोने से पहले इस क्रीम को चेहरे पर लगाकर इससे चेहरे की मसाज करें। फिर सो जाएं।

kear

Image Source : SOCIAL
kear

आज से शुरू हो रहा है Kullu Festival, घर बैठकर बोर होने से अच्छा है एक ट्रिप मार आएं

केसर नाइट जेल क्रीम के फायदे

1. ग्लोइंग स्किन पाने में मददगार

केसर नाइट जेल क्रीम की खास बात ये है कि ये आपको ग्लोइंग स्किन पाने में मदद कर सकती है। ये पिग्मेंटेशन को कम करने में मददगार है और रंग को हल्का करती है। विटामिन ई और एवोलेरा चेहरे की टोनिंग को बेहतर बनाने में मदद करता और इसका निखार बढ़ाता है। 

Dussehra 2023: परिवार और बच्चों के साथ रावण दहन देखने जाने का है प्लान, तो इन बातों का रखें खास ख्याल

2. झुर्रियों को कम करती है

केसर नाइट जेल क्रीम झुर्रियां कम करने में मददगार है। ये असल में चेहरे में कोलेजन बूस्ट करती है और इसकी वनावट को बेहतर बनाती है। इसके अलावा ये चेहरे को हाइड्रेट रखने में मददगार है जिससे नमी की कमी से फाइन लाइन्स और झुर्रियों की समस्याएं नहीं होती।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement