Friday, May 10, 2024
Advertisement

King Charles Coronation: कौन हैं प्रियंका मल्लिक? जानिए क्वीन कैमिला के लिए ड्रेस डिजाइन करके सुर्खियां बटोरने वाली भारतीय बेटी की कहानी

Who is Priyanka Mallick: जानिए वंडर गर्ल प्रियंका मल्लिक का सिंगुर से लेकर बकिंघम पैलेस तक का सफर...

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: May 04, 2023 18:01 IST
Priyanka Mallick- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Priyanka Mallick

Queen Camilla's dress designer Priyanka Mallick: इस समय दुनिया भर की निगाहें किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक पर टिकी हुई हैं। इस राज्याभिषेक क्वीन कैमिला एक खास ड्रेस पहनने वाली हैं। जिसे तैयार करने वाली डिजाइनर फैशन सिटी पेरिस की कोई इंटरनेशनल डिजाइनर नहीं बल्कि कोलकाता से लगभग 50 किमी दूर स्थित हुगली जिले के सिंगुर की रहने वाली एक भारतीय लड़की है। इस खबर के सामने आने के बाद से ही सब जानना चाहते हैं कि आखिर प्रियंका हैं कौन और उन्होंने कैसे यह कारनामा कर दिखाया है। 

शाही परिवार ने भेजा प्रियंका को पत्र

वंडर गर्ल प्रियंका मल्लिक ने किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक के अवसर पर रानी कैमिला के राज्याभिषेक की ड्रेसेज में से एक को डिजाइन किया है। ब्रिटिश शाही परिवार ने इस डिजाइन को देखा और कोलकाता से लगभग 50 किमी दूर स्थित हुगली जिले के सिंगुर की रहने वाली प्रियंका को धन्यवाद देते हुए एक पत्र भेजा। मेकिंग में एक फैशन डिजाइनर, प्रियंका की 'क्वीन ऑफ कंसोर्ट' द्वारा प्रशंसा की गई, जिन्होंने उन्हें ड्रेस डिजाइन करने के लिए 'बहुत प्रतिभाशाली कलाकार' के रूप में जाना।

क्या लिखा है इस पत्र में 

इस पत्र में लिखा है, "द क्वीन कंसोर्ट की ओर से मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं, कृपया अपनी प्यारी पोशाक डिजाइन भेजने के लिए। महामहिम को यह जानकर बहुत अच्छा लगा कि आप उनके बारे में इस तरह से सोचेंगे और हम यह सब करने के लिए धन्यवाद देना चाहेंगे।" इसके आगे पत्र में लिखा है, "हमें अपने डिजाइन के स्केचेज भेजने का समय आ गया है। आप एक बहुत ही प्रतिभाशाली कलाकार हैं। यह द क्वीन कंसोर्ट के हार्दिक धन्यवाद के साथ।"

राज्याभिषेक में क्वीन पहनेंगी प्रियंका की डिजाइनर ड्रेस 

प्रियंका ने न केवल ब्रिटिश महारानी के लिए एक पोशाक डिजाइन की, बल्कि उसने यह भी कहा कि वह इसे किंग चार्ल्स III के राज्याभिषेक के दौरान एक कार्यक्रम में पहनने जा रही हैं। प्रियंका ने राजा के लिए एक ब्रोच भी डिज़ाइन किया है, जो ब्रिटिश सिंहासन को स्वीकार करेंगे और 6 मई को वेस्टमिंस्टर में आधिकारिक तौर पर एक सम्राट का ताज पहनाया जाएगा।

6 महीने से चल रही थी बात 

इंडिया टीवी से बात करते हुए प्रियंका ने कहा, "मैंने नई रानी की पोशाक और राजा के ब्रोच को डिजाइन किया है। पिछले छह महीने से शाही परिवार के साथ लंबी बातचीत हुई है। मुझे अपने डिजाइनों के लिए महारानी से प्रशंसा पत्र मिला। उसके बाद, मैंने राजा के लिए भी ब्रोच डिजाइन किया।"

ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स ने अपनी पहली राजकीय यात्रा के लिए भारत का ही क्यों किया चुनाव, जानें पूरा मामला

Input: Sujit Das

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement