Thursday, May 09, 2024
Advertisement

रूखे, सफेद और बेजान बालों वाले मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये 1 चीज, चमक देख लोग पूछेंगे-क्या लगाया?

मेहंदी में अंडा लगाने के फायदे: मेहंदी में अंडा मिलाकर लगाना आपके बालों की चमक तो बढ़ाएगा ही बल्कि, इसके टैक्सचर को भी बेहतर बनाने में मददगार है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: June 22, 2023 14:06 IST
henna and egg for grey hair- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL henna and egg for grey hair

आजकल लोग सफेद बालों की समस्या से बहुत परेशान हैं। तो, कुछ लोग अपने ड्राई और उलझे हुए बालों की वजह से परेशान हैं। ऐसे में बालों की रंगत बढ़ाने के लिए और सफेद बालों को कलर करने के लिए लोग मेहंदी का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन, आज हम मेहंदी लगाने का एक नया तरीका बताएंगे जिसमें आपको अंडे का प्रयोग करना है। दरअसल, अंडा बालों को प्रोटीन देने के साथ इसकी नरिशिंग में भी मददगार है। तो, मेहंदी बालों को रंगत देने के साथ टैक्सचर सही करती है और इस तरह ये दोनों मिलकर बालों की रंगत सुधारते हैं।

मेहंदी में अंडा डालकर कैसे लगाएं-Mehendi with egg for hair in hindi

मेहंदी में अंडा डालकर लगाने के लिए आपको करना ये है कि मेहंदी को घोलते समय इसमें 1 पूरा अंडा तोड़कर मिला लें। फिर इसे नॉर्मल मेहंदी की तरह बालों पर अप्लाई करें। 1 घंटे के लिए छोड़ दें और बालों को वॉश कर लें। इसके बाद बालों को थोड़ी देर बार शैंपू कर लें। इक प्रकार से बालों के लिए मेहंदी और अंडे को एक साथ मिलाकर लगाना कई प्रकार से फायदेमंद हो सकता है।

henna and egg for hair

Image Source : FREEPIK
henna and egg for hair

ब्यूटी ब्लेंडर की ऐसे करें सफाई, नहीं तो चेहरा चमकने की बजाए हो जाएगा बर्बाद

 

मेहंदी में अंडा मिलाकर लगाने के फायदे-Mehendi with egg benefits 

1. बालों की ग्रोथ बढ़ती है

बालों की ग्रोथ बढ़ाने में अंडा का प्रोटीन फायदेमंद है। ये प्रोटीन और ओमेगा-3 बालों के स्कैल्प में जाकर इसकी ग्रोथ बढ़ाता है और बालों को लंबा करने में मदद करता है। इसके अलावा कई बार मेहंदी आपके हेयर पोर्स को ब्लॉक कर सकती है और बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मददगार है। 

बारिश में भीगने के बाद बाल धोना जरूरी है? जानें बरसात में कैसे रखें बालों का ख्याल

2. ड्राई हेयर के लिए मददगार

मेहंदी में अंडा मिलाकर लगाना ड्राई हेयर की समस्या को कम करने में मदद करता है। होता ये है कि मेहंदी लगाने से बाल ड्राई हो जाते हैं और ऐसे में अंडा लगाना इस ड्राई को कम करता है। साथ ही इससे बाल सुंदर और सिल्की हो जाते हैं। इस प्रकार से ये आप इन दोनों ही चीजों को अपने बालों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement