Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिना पार्लर गए अपनी आंखों को दें एक आकर्षक लुक, जानें काजल और आईलाइनर इस्तेमाल करने का सही तरीका

Makeup tips: आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लोग क्या नहीं करते। लेकिन, आज हम जानेंगे कि बस काजल और आईलाइनर की मदद से कैसे अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: August 19, 2023 17:03 IST
eyeliner_tips- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL eyeliner_tips

Makeup tips:  काजल और आईलाइनर, दोनों के इस्तेमाल से आपके आंखों की खूबसूरती बढ़ सकती है। पर ज्यादातर लोगों को इसके इस्तेमाल के बारे में पता नहीं होता। जबकि, बस आप आईलाइनर और काजल के इस्तेमाल से ही अपनी आंखों को बड़ा कर सकते हैं या फिर इससे आप एक अट्रैक्टिव लुक दे सकते हैं। इसके अलावा काजल का इस्तेमाल आपकी आंखों को अपने ड्रेस के हिसाब से भी अलग-अलग रूप दे सकता है। तो, आइए सबसे पहले जानते हैं कब और कैसे करें काजल का इस्तेमाल। 

क्या आईलाइनर आंखों के ऊपर लगाना चाहिए या नीचे?

ऊपरी पलकों की लाइनिंग आपकी आंखों को परिभाषित करती है और इन पर ध्यान आकर्षित करती है। आईलाइनर मूल रूप से आपकी पलकों के बीच गैप को भरता है और फिर आपको एक ग्लैमरस लुक देता है। जब आप आईलाइनर लगाते हैं तो, आंख और पलकों के बीच की त्वचा को ये उजागर करता है। इसलिए इसे अपनी पलकों पर लगाएं। 

इसके बाद आप एक काजल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको करना ये है कि ताजी नुकीली पेंसिल लें और फिर अपने आंखों की बाहरी कोने तक धीरे से सरकाएं। केवल बाहरी कोनों को ही नहीं, बल्कि पूरी वॉटरलाइन को लाइन करें। आपको इसे ऐसा करना है कि ये लाइन अत्यधिक परिभाषित हो जाएं और आपकी आंखों की खूबसूरती बढ़ जाए।

kajal_tips

Image Source : SOCIAL
kajal_tips

वेट लॉस करने वाले लंच में खाएं इन 3 चीजों की खिचड़ी, कंट्रोल होगी भूख और बर्न होगा फैट

क्या काजल से पहले आईलाइनर लगाना चाहिए? 

तो, पहले आपको आईलाइनर लगाना चाहिए और फिर काजल। आपको करना ये है कि काजल को अपनी नीची वाली आंखों पर लगाएं। इसके बाद दोनों के बीच इस लाइनअप को भरें और फिर आंखों की खूबसूरती बढ़ाएं। अगर आपकी आंखें छोटी हैं, तो आप अपनी पूरी आंखों पर इसे लगाने से बचना चाहिए।  इससे आपकी आंखें छोटी दिख सकती हैं। इसके बजाय, अपनी आंखों के बाहरी आधे हिस्से पर आईलाइनर लगाएं।

World photograpy day: नेचुरल से लेकर प्री वेडिंग फोटोग्राफी तक, ये हैं दिल्ली के 5 बेस्ट Photography Sites

तो, इन टिप्स की मदद से अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ा सकता है। हालांकि, इसके बाद भी आप अपनी आंखों के लिए कई प्रकार का लुक ऊपरी मेकअप से दे सकते हैं। तो, अब काजल और आईलाइनर लगाते समय इन बातों का ख्याल रखें।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement