Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बार-बार परेशान करने वाले डैंड्रफ की होगी छुट्टी! आजमाएं Jawed Habib का बताया ये उपाय

डैंड्रफ का इलाज घर पर कैसे करें, इस बारे में हेयर स्टाइलिस्ट Jawed Habib से जानते हैं। खास बात ये है कि इस काम में आपके ज्यादा पैसे खर्च नहीं होंगे।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Updated on: June 19, 2023 7:56 IST
dandruff_problems- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL dandruff_problems

डैंड्रफ आपके बालों की कई समस्याओं का कारण बन सकता है। डैंड्रफ की वजह से आपके पूरे स्कैल्प में इंफेक्शन हो सकता है। दूसरा, ये आपके बालों के झड़ने का कारण बन सकता है और तीसरा इसकी वजह से आपके बालों का टैक्सचर खराब हो सकता है। तो, जरूरी है कि आप बालों में होते डैंड्रफ का इलाज करें और हेयर स्टाइलिस्ट  Jawed Habib इसमें आपकी मदद कर सकते हैं। कैसे जानते हैं।

डैंड्रफ के लिए इस्तेमाल करें एप्पल साइडर विनेगर-Apple cider vinegar for dandruff

डैंड्रफ के लिए आप एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल, जावेद हबीब की मानें तो, जिन लोगों को रह-रहकर डैंड्रफ की समस्या परेशान करती है उनके लिए सेब का सिरका फायदेमंद हो सकता है। ये एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल और एंटीएलर्जिक गुणों से भरपूर है, जो कि स्कैल्प की सफाई करके डैंड्रफ की समस्या को कम करने में मदद कर सकता है। 

हाई यूरिक एसिड से लेकर यूटीई इंफेक्शन तक, इन 4 समस्याओं में पिएं जौ का पानी

एप्पल साइडर विनेगर से डैंड्रफ कैसे हटाएं- Apple cider vinegar uses for hair dandruff

एप्पल साइडर विनेगर का आप डैंड्रफ के लिए कई प्रकार से इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको करना ये है कि शैंपू लेना है और जितना आपका शैंपू है उतना उसमें आपको एप्पल साइडर विनेगर मिलाना है। फिर दोनों को मिक्स कर लें और इसे अपने स्कैप पर लगाएं। फिर पानी से अपने बाल धो लें। ये तरीका डैंड्रफ की समस्या को कम करने में मददगार है।

acv_for_dandruff

Image Source : FREEPIK
acv_for_dandruff

तनाव और एंग्जाइटी के हैं शिकार, तो पानी में मिलाकर पिएं किचन में रखा ये मसाला, इन 3 समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

तो, आपको ये काम हफ्ते में 2 बार करना है। ये डैंड्रफ को तो गायब करेगा ही, बालों को भी चमकदार बनाएगा। तो, एप्पल साइडर विनेगर लगाएं और डैंड्रफ भगाएं।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement