Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

सुंदरता बढ़ाता है ये तेल, रोजाना नाभि में लगाएं और इन समस्याओं से छुटकारा पाएं

नाभि में तेल लगाने के फायदे: नाभि में इस तेल को लगाना आपकी सुंदरता को बढ़ाने में मदद कर सकता है। तो, आइए जानते हैं इस तेल को कब और कैसे लगाएं। जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: February 07, 2024 19:36 IST
oiling the navel for glowing skin- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL oiling the navel for glowing skin

नाभि में तेल लगाने के फायदे: आयुर्वेद में किसी बीमारी का इलाज करना होता है तो उसके लिए नाभि में तेल या घी लगाने वाले घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन, आपको ये जानकर हैरानी हो सकती है नाभि में तेल लगाना स्किन की कई समस्याओं को कम कर सकता है। दरअसल, नाभि के जरिए तेल आपके सेल्स से होते हुए स्किन तक पहुंचता है और फिर स्किन की कई समस्याओं को दूर करने में मदद करता है। तो, आइए जानते हैं नाभि में कौन सा तेल लगाएं और इसे लगाने से आपकी सुंदरता पर क्या फर्क पड़ता है। 

नाभि में लगाएं ये तेल

नीम के तेल में नारियल का तेल मिलाएं। फिर इसे नाभि में लगाएं और हल्के हाथों से मालिश करें। रोजाना रात में सोने से पहले ये काम करें। ये एक्ने को कम करने में मददगार है और स्किन को साफ करता है। ये चेहरे पर जिद्दी लाल धब्बों से छुटकारा पाने में मदद करता है। कुछ हफ्ते पहले इस सरल DIY हैक को आजमाएं। ये ब्लड सर्कुलेशन को तेज करता है और चेहरे की चमक बढ़ाता है।

10 रुपए में बिकने वाला गुलाब अब Valentine Week में इतने रुपए में मिल रहा है, खरीदने से पहले जान लें

glowing skin remedies

Image Source : SOCIAL
glowing skin remedies

सुंदरता बढ़ाने के लिए नाभि में तेल लगाने के फायदे

1. एजिंग कम करने में मददगार 

सुंदरता बढ़ाने के लिए नाभि में तेल लगाना एंजिंग के लक्षणों को कम करने में मदद करता है। ये झुर्रियों को कम करता है और फाइन लाइन्स में कमी लाता है। इससे स्किन की टोनिंग बेहतर होती है। इसके अलावा ये चेहरे की चमक लौटाने में मददगार है और एजिंग से बचाता है।

Propose Day 2024: डर के आगे जीत है! इस प्रपोज डे दो टूक कह दें अपने दिल की बात, अपनाएं ये ट्रिक्स

2. इंफेक्शन कम करता है

नाभि में तेल लगाना इंफेक्शन के लक्षणों को कम करने में मदद करता है। ये त्वचा में होने वाले संक्रमण में कमी लाता है और बैक्टीरियल व फंगल इंफेक्शन से बचाता है। इसके अलावा ये ब्लड सर्कुलेशन को तेज करता है जिससे स्किन की टोनिंग होती है और इसका टैक्सचर बेहतर होता है। तो, इसलिए सुंदरता बढ़ाने के लिए नाभि में तेल लगाएं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement