Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Anti Aging Face Pack: जवां स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं चुकंदर से बना ये एंटी एजिंग फेस पैक, पाएं गुलाबी निखार

Anti Aging Face Pack: अगर आपके चेहरे पर उम्र बढ़ने के लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो इन फेस मास्क को घर पर नियमित रूप से आजमाएं। इससे आपको जवां स्किन के साथ गुलाब निखार मिलेगा।

Shivani Singh Edited by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: February 03, 2022 15:43 IST
Anti Aging Face pack - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM Anti Aging Face pack 

Highlights

  • एंटी एजिंग फेस पैक लगाने से स्किन में कसाव आएगा
  • चुकंदर और चावल के आटे से बनें इस फेस पैक से मिलेगा खूबसूरत चेहरा

हर किसी की चाहत होती हैं कि उसे बेदाग और जवां चेहरा मिले। इसी कारण वह तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं।  इन केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के कई साइड इफेक्ट्स भी होते हैं। ऐसे में आपके चेहरे का नैचुरल निखार तो गायब ही हो जाता है। इसके साथ ही आप कम उम्र में ही बूढ़े नजर आने लगते हैं। ऐसे में आप चाहे तो इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपकी स्किन में कसाव आएगा। इसके साथ ही नैचुरल तरीके से गुलाबी निखार मिलेगा।

फाइन लाइन्स और झुर्रियों से छुटकारा दिलाएगी ये होममेड फेस क्रीम, पाएं बेदाग निखरा चेहरा

चुकंदर और चावल के आटा से बना एंटी एजिंग फेस पैक 

सामग्री

  1. 1-2 चम्मच चुकंदर का जूस
  2. 1 चम्मच चावल का आटा

एक्ने से छुटकारा दिलाएगा ये एंटी एजिंग पैक, पाएं बेदाग निखरा हुआ चेहरा

चेहरे पर लगाने का तरीका

एक बाउल में दोनों चीजों को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे ब्रश की मदद से साफ चेहरे पर ठीक ढंग से लगा लें। करीब 15-20 मिनट चेहरे पर लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। बेस्ट रिजल्ट के लिए सप्ताह में एक बार जरूर लगाए।

कैसे काम करेगा ये फेस पैक 

चुकंदर और चावल के आटे से बना ये फेस पैक एंटी एजिंग के लिए बेस्ट है।  चावल के आटे में एक्सफोलिएशन गुण पाए जाते हैं जो डेड स्किन को खत्म करने में मदद करते हैं। इसके साथ ही चेहरे पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल को सोख लेता है और मुंहासों को होने से रोकता है। यह झुर्रियों को भी आने भी रोकता है जिससे आपकी त्वचा चमकदार और युवा दिखती है। वहीं चुकंदर में विटामिन सी, बी6, फोलेट, आयरन जैसे पोषक तत्वों के अलावा एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी-इनफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो स्किन से हर तरह की गंदगी बाहर निकालकर उसे हेल्दी रखते हैं। इसके साथ ही स्किन को ग्लो लाने में मदद करते हैं। 

Disclaimer: : इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य ज्ञान पर आधारित है और परिणाम अलग-अलग लोगों के लिए भिन्न हो सकते हैं। इस फेस पैक को इस्तेमाल करने से पहले कृपया किसी विशेषज्ञ से सलाह लें।  

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement