Teeth Whitening Tips: दांतों के पीलेपन के कारण खुलकर हंसने को हुए मोहताज? इन घरेलू नुस्खों से आएगी मोती जैसी चमक

Teeth Whitening Tips: जिन व्यक्तियों के दांत पीले हो जाते हैं उन्हें अक्सर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ जाता है। अगर आप भी पीलें दांतों की समस्या से जूझ रहे हैं तो यहां हम आपके लिए लाए हैं कुछ घरेलू उपाय।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: October 15, 2022 11:00 IST
Teeth Whitening Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK इन घरेलू नुस्खों से आएगी दांतों में मोती जैसी चमक

Highlights

  • संतरे का छिलका दांतों पर रगड़ने से दांत सफेद होने लगते हैं
  • दांतों के लिए नीम दातुन फायदेमंद साबित होता है

Teeth Whitening Tips: जब भी हम किसी व्यक्ति से मिलते हैं तो सबसे पहले उसके चेहरे पर हमारी नजर जाती है। जो दूसरी चीज हमारे सामने आती है वो है उस व्यक्ति का मुंह और उसके अंदर दिखने वाले दांत, लेकिन अगर आपके दांत पीले रहते हैं तो वह आपके पूरे चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ देते हैं और दूसरों के ऊपर आपका गलत प्रभाव पड़ता है। कई लोग पीले और गंदे दांतों की वजह से खुलकर हंस भी नहीं पाते हैं। ऐसे में आपकी इस समस्या का इलाज लेकर आज हम आए हैं जिसमें हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने पीले दांतों को घरेलू उपाय से मोती जैसे सफेद बना सकते हैं। इन उपायों को अपनाने से ना सिर्फ आपके दांस सफेद होंगे बल्कि उनकी मजबूती भी बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें: Dengue से बचाव के लिए गिलोय, तुलसी और पपीता का ऐसे करें इस्तेमाल, नहीं गिरेंगे प्लेटलेट्स

दातों को सफेद बनाने के उपाय

मीठा सोडा

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए मीठा सोडा (खाने वाला सोडा) मददगार साबित होता है। मटर के दाने के बराबर बेकिंग सोडा को अपने ब्रश पर लें और धीरे-धीरे दांतों को इससे रगड़ें। 10 दिनों में आपके दांत मोती से चमकने लगेंगे।

Hair Care Tips: इस मौसम में डैंड्रफ से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

सरसों का तेल और नमक

सरसों के तेल में नमक मिलाकर हल्के-हल्के अपनी अंगुली से दांतों की मालिश करें और कुछ समय में धो दें। इससे दांतों का पीलापन और पायरिया की समस्या खत्म होती है।

नीम दातुन

दांतों के लिए नीम की दातुन फायदेमंद साबित होता है। इससे दातों की सफाई करने से दांतों में चमक आती है और सफेद बनते हैं। दांतों पर जमा पीलापन दूर करने के लिए दातुन से अच्छा विकल्प है।

रात में मोबाइल फोन को सिर के पास रखकर सोना हो सकता है खतरनाक, लंबी है नुकसान की लिस्ट

संतरे का छिलका

पीले से अपने दांत सफेद बनाने के लिए आप संतरे के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं। छिलके को आप अपने दांतों पर रगड़ सकते हैं ऐसा हफ्ते में 3 बार करने से आपको फर्क साफ-साफ दिखाई देने लगेगा। इसके अलावा आप नींबू के छिलके से भी अपने दांतों को चमका सकते हैं। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
gujarat-elections-2022