Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Winter Season: गर्म कपड़े खरीदने की कर रहें हैं तैयारी तो जरूर जानें हीटेड जैकेट के बारे में

सर्दी ज्यादा लगती है, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको हीटेड जैकेट के बारे में बता रहे हैं, जो आपको सर्दी का अहसास तक नहीं होने देगी। यहां जानें इसके फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी।

Vineeta Mandal Edited By: Vineeta Mandal
Published on: November 04, 2022 20:28 IST
Winter season - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Winter season

ठिठुरन भरी सर्दी के मौसम में सबसे बड़ा टास्क होता है रजाई से निकलना। ठंड से बचने के लिए लोग बॉडी वॉर्मर, मफलर, जैकेट से लेकर जितनी लेयर पहन सकते हैं, वो सब पहन लेते हैं। अब तो वर्क फ्रॉम होम भी खत्म हो चुका है, तो ऐसे में दफ्तर जाना काफी मुश्किल लगता होगा। लेकिन, अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। लोगों की इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए बाजार में हीटेड जैकेट आ गई हैं, जो आपको सर्दी का अहसास ही नहीं होने देंगी। क्योंकि ये जैकेट आपको हीट प्रदान करेंगी। अब आप कड़ाके की ठंड में मात्र एक जैकेट में खुद को वॉर्म रख सकते हैं। तो चलिए लेख में आगे हीटेड जैकेट के बारे में विस्तार से जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Winter Skin Care: सर्दियों में आपकी स्किन भी हो रही है ड्राई? चमकदार त्वचा पाने के लिए ये घरेलू नुस्खें आज़माएं

हीटेड जैकेट (Heated Jacket) क्या है?

हीटेड जैकेट के नाम से ही अंदाजा लगाया जा सकता है ऐसी जैकेट जो गर्माहट प्रदान करे। आम भाषा में लोग इसे हीटर वाली जैकेट कहते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि क्या ये साधारण जैकेट से ज्यादा गर्म होती है, तो ऐसा नहीं है। दरअसल, यह जैकेट देखने में आम जैकेट जैसी ही, लेकिन इसमें एक ऐसा फीचर है जो इसे खास बनाता है, वो है इसमें लगा इनबिल्ट हीटर।

हीटेड जैकेट की खासियत

इनबिल्ट हीटर के बारे में पढ़कर आप यकिनन हैरान हो रहे होंगे, लेकिन असल में इस जैकेट में ये फीचर है। आपको सिर्फ एक बटन प्रेस करना है और ये जैकेट गर्म होना शुरू हो जाएगी। यह जैकेट अमेजन वेबसाइट पर अलग-अलग कीमत पर उपलब्ध है। इसकी शुरुआती कीमत 3700 रुपये है।

इसके साथ ही इसमें यूनिवर्सल यूएसबी प्लग और एलईडी पावर बटन दिया गया है। जैकेट में तीन तरह के मोड है हाई, मीडियम और लो। आप बाहर के टेंपरेचर के अनुसार इन ऑप्शन्स को सेट कर खुद को गर्म रख सकते हैं। 

ट्रैवेल के शौकीन लोगों के लिए यह काफी काम आने वाला प्रोडक्ट है। अब उन्हें भारी भरकम बैग ले जाने की जरूरत नहीं। जहां भी जाएं बस उस जगह के अनुसार जैकेट के टेंपरेचर को सेट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें-

Best Places to Visit in November: वेकेशन का बना रहे हैं प्लान, यहां देखें देश की सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन्स की लिस्ट

Skin Care Tips: पिंपल, टैनिंग और स्किन की झुर्रियों से हैं परेशान? दही का ऐसे करें इस्तेमाल और देखें कमाल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement