1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फीचर
  5. Video: घने जंगल में जिंदा रहना जानते हैं शाकाहारी पीएम मोदी, Bear Gyrlls ने खोला राज

Video: घने जंगल में जिंदा रहना जानते हैं शाकाहारी पीएम मोदी, Bear Gyrlls ने खोला राज

Pm मोदी जवानी के दिनों में हिमालय की वादियों और जंगलों में कई साल रहे हैं। वो जानते हैं कि शाकाहारी जंगल में कैसे जिंदा रह सकता है। Bear Gyrlls ने इस बात का खुलासा किया है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 10, 2019 13:34 IST
modi and grylls- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE modi and grylls

जंगल इंसान को इंसान की तरह देखता है। उसकी नजर में सेलेब्रिटी, नेता और आम आदमी सब एक समान हैं। ऐसे में जब कोई बड़ी शख्सियत जंगल में आराम से रहे, चुनौतियों का सामना करे, वन्यजीवन का आनन्द ले तो लोगों का चौंकना लाजमी है। जी हां बात हो रही है जंगल में जिंदा रहने का हुनर जानने वाले पीएम मोदी की। पीएम मोदी के इस हुनर से Man vs Wild के एंकर Bear Grylls भी काफी प्रभावित हुए।

सोमवार को डिस्कवरी चैनल पर पॉपुलर शो Man vs Wild में  एंकर  बीयर ग्रिल्स bear grylls के साथ इस बार पीएम मोदी PM Modi नजर आएंगे।  बीयर ग्रिल्स ने ANI के साथ इंटरव्यू  में बताया कि शाकाहारी होने के बावजूद पीएम मोदी उनके साथ जंगल में कैसे रहे।

बीयर ग्रिल्स ने कहा कि पीएम मोदी बहुत मजबूत इंसान हैं। वो मुख्यतौर पर शाकाहारी हैं। जैसा कि सब जानते हैं कि शाकाहारी होने के चलते वो जंगल में किसी भी मांसाहारी चीज से पेट नहीं भर सकते। ऐसे में वो जंगल में कैसे रह लेते हैं। मालूम हो शो बिलकुल वाइल्ड और ओरिजिनल है। यहां  तैयार  खाना नहीं मिलता, सुरक्षा नहीं मिलती, जीवन यापन के औजार नहीं मिलते। उसे उसी घने जंगल में अपने जुगाड़ से सर्वाइव करना पड़ता है।

ग्रिल्ड ने कहा कि पीएम मोदी अपनी जवानी के कई साल जंगल में रहे हैं। वो जानते हैं कि वहां कैसे जिंदा रहना है। विपरीत परिस्थितयों में कैसे संतुलन बिठाना है। 

शाकाहारी जंगल में किसी भी चीज से पेट नहीं भर सकता। ऐसे में कई ऐसे प्लाट्ंस और पेड़ हैं जो शाकाहारियों को जंगल में जीवित रखते हैं। वहां आपको  बेरीज और कई तरह की जड़ें मिलेंगी जिन्हें खाकर जिंदा रहा जा सकता है। पीएम मोदी ये जानते हैं क्योंकि वो जवानी के कई साल जंगलों में रह चुके हैं और वो इन परिस्तिथियों में भी मेरे साथ जिम कॉरबेट में बिलकुल सहज और आराम से रहे।

मालूम हो बीयर इस शो के जरिए बहुत पॉपुलर हो चुके हैं। उनके शो में अमेरिकी राष्ट्रपित बराक ओबामा भी शामिल हो चुके हैं। Bear Grylls हर बार किसी न किसी सेलेब्रिटी को अपने साथ वन्य जीवन के बीच ले जाते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X