1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फीचर
  5. महिला दिवस: #eachforequal की मुहिम में इंडिया टीवी के साथ जुड़िए

महिला दिवस: #eachforequal की मुहिम में इंडिया टीवी के साथ जुड़िए

इस बार महिला दिवस पर बनिए इंडिया टीवी के कैंपेन का हिस्सा...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 05, 2020 18:07 IST
इंडिया टीवी- India TV Hindi
Image Source : इस महिला दिवस इंडिया टीवी के कैंपेन में लीजिए भाग

आठ मार्च को अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर इस बार संयुक्त राष्ट्र संघ की IWD यानी इंटरनेशनल वीमेंस डे थीम  Gender Equality जैंडर इक्वैलिटी पर आधारित है। थीम का नाम है #eachforequal यानी दुनिया में पुरुषों और महिलाओं को सभी अधिकार बराबर अनुपात में मिले और दोनों समान रूप से देखें जाएं, इस बार की थीम यही है औऱ यह वास्तव में काबिले तारीफ है। इंडिया टीवी भी इस मुहिम के समर्थन में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अभियान चला रहा है जिससे जुड़कर आप इस मुहिम को सफल बना सकते हैं। 

संयु्क्त राष्ट्र का प्रयास है कि #eachforequal के जरिए लैंगिक रूप से समान और सशक्त दुनिया बनाई जाए जहां कोई भी इंसान को उसके मर्द या औरत होने के कारण नहीं बल्कि उसके काम और फैसले के बल पर पहचाना जाए।

आज महिलाएं चाहे घर संभाल रही हों या दफ्तर, मां हो या पत्नी, उनका बहुआयामी जीवन समाज के लिए बहुत जरूरी और महत्वपूर्ण हो चुका है। वो मर्दों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं। ऐसे में इस बार महिला दिवस की थीम यही है कि महिलाओं को सशक्त होना चाहिए और उन्हें एक समान आधार मिलना चाहिए, उनका सशक्तिकरण हो, समान मौके और समान अधिकार मिले ताकि उन्नत औऱ विकसित समाज में उनका योगदान पहचाना जा सके। 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी महिला सशक्तिकरण की दिशा में शानदार प्रयास करते हुए इस खास दिन के लिए अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट समाज और दुनिया को प्रेरित करने वाली महिलाओं के हाथ सौंपने की बात कही है।

इस महिला दिवस पर इस मुहिम का पुरजोर समर्थन करते हुए करते हुए इंडिया टीवी इस थीम और सोच को प्रोत्साहित करने के लिए इस मुहिम में भाग ले रहा है। यूजर #eachforequalमुहिम से जुड़कर इसे सफल और सशक्त बनाने में योगदान दे सकते हैं।  

आइए आप भी इस मुहिम में साथ दीजिए ताकि देश और समाज में महिलाओं को बराबरी से देखा जा सके।

इंडिया टीवी के ट्विटर और फेसबुक पेज पर आपको महिला दिवस की मुहिम का पोस्टर दिखाई देगा। पोस्टर में दिखाए गए #eachForEqual पोज की तरह अपनी फोटो खींचें और साथ में लिखें महिलाओं की बराबरी की मुहिम को प्रोत्साहित करने वाला एक खास संदेश। फोटो और संदेश को  #EachForEqual और #WomensDayWithIndiaTV हैशटेग के साथ हमें भेजें।

इंडिया टीवी बेहतरीन संदेशों को सम्मान देते हुए अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया पेज पर पब्लिश करेगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X