Thursday, May 02, 2024
Advertisement

April Fools' Day Idea 2022: इस तरह अप्रैल फूल पर बनाए दोस्तों और करीबियों को मूर्ख

अगर आप भी अप्रैल फूल डे के दिन अपने करीबियों के साथ प्रैंक करने की कोशिश कर रहे हैं और आइडिया की तलाश में हैं तो यढ़े ये आर्टिकल।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 31, 2022 19:17 IST
April Fools' Day Idea 2022- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK April Fools' Day Idea 2022

Highlights

  • अप्रैल फूल डे हर साल 1 अप्रैल का मनाया जाता है।
  • इस दिन लोग एक-दूसरे के साथ प्रैंक करते हैं।

Happy April Fools' Day 2022 Wishes in Hindi: एक अप्रैल को फूल डे मनाया जाता है। इस दिन लोग अलग-अलग तरीके से अपने करीबियों के साथ प्रैंक बनाने की जुगत में रहते हैं। पहली बार सन् 1381 में एक अप्रैल को फूल डे मनाया गया, तब से ये इस दिन को मनाया जाने लगा। कहा जाता है कि इंग्लैंड के राजा रिचर्ड सेकेंड और बोहेमिया ने रानी एनी से सगाई का ऐलान किया और कहा कि दोनों 32 मार्च 1381 को सगाई करेंगे। पूरी जनता खुश हो गई लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि 32 मार्च तो होता ही नहीं है। कहा जाता है कि इसके बाद से ही ये हर साल 1 अप्रैल को मूर्ख दिवस के रूप में मनाया जाने लगा।

नवरात्रि 2022: दिनभर तरोताजा रखेगा फलों का रायता, पेट रहेगा भरा, वेट लॉस में भी मददगार

आप भी अपनों के साथ प्रैंक बनाना चाहते हैं और आपको कोई आइडिया नहीं मिल रहा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। 

  • प्रैंक करने के लिए आप कागज को काट कर कॉकरोच बना लें और उन्हें टेबल लैंप के ऊपर चिपका दें। कागज की परछाई से टेबल लैंप पर कॉकरोच नजर आएगा और लोग उससे डरेंगे। मगर जब सच्चाई पता चलेगी तो लोग खूब हंसेगे।

वास्तु टिप्स: पर्स में कभी न रखें ये चीजें, नहीं तो रूठ सकती हैं मां लक्ष्मी

  • अगर आपका दोस्त ओरियो लवर हैं, तो हमारे पास आपके लिए सबसे अच्छा प्रैंक है। बिस्कुट में क्रीम को कुछ वेनिला स्वाद वाले टूथपेस्ट से बदल सकते हैं।
  • अगर आप ऑफिस में किसी के साथी के साथ प्रैंक कर रहे हैं तो सीट के नीचे वैक्यूम हॉर्न लगा सकते हैं। जैसे ही वह सीट पर बैठने की कोशिश करेंगे तो हॉर्न बन उठेगा। उस वक्त सभी को हंसी आएगी।

पैसों की तंगी को दूर करने के लिए गुरुवार को पीपल के पत्ते के साथ करें ये उपाय, होगा चमत्कार

  • अपने बाथरूम में साबुन बार को नेल पेंट से पेंट करें। अपने परिवार और रूममेट्स को शॉवर लेते समय साबुन बार का इस्तेमाल करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
  • बाथरूम के जोड़ी जूते और जींस रखें जिससे ऐसा लगेगा कि बाथरूम पहले से ही ऑक्यूपाइड है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement