Monday, April 29, 2024
Advertisement

Teacher's Day पर टीचर्स को फील कराएं स्पेशल, इन 3 टिप्स के जरिए बताएं क्यों हैं वो आपके लिए खास

Happy Teachers Day 2023: हमारे शिक्षकों ने हमें उस लायक बनाया है कि हम और आप अपनी जगह पर बैठकर एक खूबसूरत जिंदगी जी रहे हैं। तो,ये दिन उन्हीं टीचर्स को समर्पित करते हैं और जानते हैं टीचर को खुश कैसे करें।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: September 04, 2023 14:00 IST
Happy Teachers Day 2023: - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Happy Teachers Day 2023:

Happy Teachers Day 2023: 5 सितंबर को हर साल शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। ये दिन अपने कक्षा एक से लेकर जीवन की हर क्लास में पढ़ाने वाले हर एक शिक्षक को याद करने के लिए समर्पित है। दरअसल, उम्र बढ़ने के साथ अक्सर हमारी हर नई क्लास में, नए टीचर्स मिलते हैं। इनमें से कुछ का पढ़ाया हुआ याद रह जाता है तो कुछ की सीख याद रह जाती है। तो, कम से कम शिक्षक दिवस के दिन आपको अपने इन शिक्षकों को याद करना चाहिए और उन्हें खास फील करवाना चाहिए। ऐसे में ये टिप्स आपके लिए काम कर सकते हैं।

शिक्षक दिवस को खास बनाने का तरीका-How to make your teacher feel special in hindi

1. अपने शिक्षक से मिलने जाएं

आपके शिक्षक किसी गिफ्ट से ज्यादा आपसे मिलकर खुश हो जाएंगे। दरअसल, इस भागदौड़ भरी जिंदगी में अगर आपको कोई याद भी रखता है तो ये आपके लिए बड़ी बात होती है। ऐसे में जिन शिक्षकों मे आपको पढ़ाया, उनकी उम्र चाहे जो हो गई हो उन्हें याद करके उनसे मिलने जाना, इस दिन को उनके लिए खास बना सकता है। इस चीज से वो कितना खुश होंगे आप सोच भी नहीं सकते।

राखी पर बनाएं बिना मिल्कपाउडर और दूध ये बनी ये मिठाई, 15 दिनों तक नहीं होगी खराब

2. अपने टीचर को दें एक खास तोहफा

अपने टीचर को आप तोहफे में काफी कुछ दे सकते हैं। जैसे कि कोई किताब, कोई शॉल या फिर कोई साड़ी। इसके अलावा आप उनके लिए डायरी या फिर कलम भी ले जा सकते हैं। साथ ही अगर आप उन्हें बेहद करीब से जानते हैं तो कुछ अन्य पर्सन चीजें भी उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। ऐसा करना उनके मन को खुश कर देगा और ये दिन उन्हें हमेशा याद दिलाएगा। 

happy_teachers

Image Source : SOCIAL
happy_teachers

इन 5 Makeup tricks से बड़ी दिखेंगी आपकी आंखें, किसी बंगाली ब्यूटी से कम नहीं लगेंगी आप

3. दूर हैं तो एक पत्र या ईमेल भेजें

अगर आप अपने शिक्षक से दूर हैं तो आप उन्हें एक पर्सनल इमेल कर सकते हैं या फिर उन्हें उनके पते पर एक चिट्ठी लिख सकते हैं। उन्हें बता सकते हैं कि आपकी जिंदगी में क्या चल रहा है और आप आज जो भी हैं इसकी वजह बस उनकी दी हुए सीख और शिक्षा है। इतना करना ही उनके मन को खुश कर सकता है और उन्हें स्पेशल महसूस करवा सकता है। तो, इस टीचर्स डे को आप इस तरह से मना कर अपने शिक्षकों का आशीर्वाद और स्नेह पा सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement