Saturday, April 27, 2024
Advertisement

New Year resolutions 2024: कसम खा लें और 1 जनवरी से फॉलो करें सिर्फ ये 3 बातें, हमेशा रहेंगे स्ट्रेस फ्री!

New Year resolutions 2024: साल 2023 में आपने जो किया हो उसे भूल जाएं और आगे कि तरफ देखें क्योंकि साल 2024 आने वाला है। साथ ही अपने न्यू ईयर रेजोल्यूशन में आप इन टिप्स को शामिल करें जो आसान हैं और जिंदगी को भी आसान बना देंगे।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: December 23, 2023 6:00 IST
New Year resolutions- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL New Year resolutions

New Year resolutions 2024: साल 2023 बीतने जा रहा है और तमाम लोग साल 2024 के इंतजार में हैं। नया साल लोगों के लिए नई खुशियां देने वाला है पर खुश रहने के लिए जरूरी है कि आप अपनी जिंदगी में कुछ बातों को फॉलो करें। अब आप सोच रहे होंगे कि हम आपको कुछ भारी भरकम चीजों के बारे में जिन्हें फॉलो करना आपको मुश्किल लगे तो ऐसा नहीं है। दरअसल, हम बात साल 2024 के न्यू ईयर रेजोल्यूशन की बात कर रहे हैं जो कि आगे आपको एक स्ट्रेस फ्री लाइफ बिताने में मदद करेंगे। तो, जानते हैं वो तीन सबसे आसान बातें जिन्हें आप अपने न्यू ईयर रेजोल्यूशन में शामिल कर सकते हैं। 

कसम खा लें और 1 जनवरी से फॉलो करें सिर्फ ये 3 बातें

1. सुबह उठते ही काम की लिस्ट बना लें

सुबह उठते ही काम की लिस्ट बना लें। इसे डे डू टू लिस्ट में शामिल करें। यानी कि आपको रोजाना सुबह उठकर अपने कामों की लिस्ट बनानी है और फिर इसी के हिसाब से अपना पूरा दिन फॉलो करना है। इससे आपका पूरा दिन आसान हो जाता है और आप एक स्ट्रेस फ्री लाइफ जी सकते हैं। क्योंकि दिन के अंत में आपका काम खत्म हो जाता है और आप बेहतर महसूस करते हैं। 

Year Ender 2023: इस साल खूब चर्चा में रहे ये 5 डाइट प्लान, जानें किसने किया इस लिस्ट में टॉप

2. मोबाइल का इस्तेमाल कम करें 

साल 2024 में आपको कोशिश करना चाहिए कि आप मोबाइल का इस्तेमाल करना कम करें। इससे आपके ब्रेन को आराम मिलता है और आप बेहतर महसूस करते हैं। साथ ही धीमे-धीमे ये आपके दिमाग पर सोशल मीडिया के इस्तेमाल और प्रेशर को कम करता है जिससे ब्रेन को आराम मिलता है और न्यूरल हेल्थ बेहतर होती है। 

New Year resolutions 2024

Image Source : SOCIAL
New Year resolutions 2024

कब्ज, अपच से लेकर पेट दर्द तक, स्वामी रामदेव से जानें सर्दियों में इन समस्याओं का कैसे करें घरेलू इलाज

3. 8 घंटे की नींद जरूर लें  

8 घंटे की नींद जरूर लें।  ये आपको तय कर लेना चाहिए क्योंकि ये आपके ब्रेन हेल्थ को बेहतर बनाने में मददगार है। इसके अलावा ये आपकी स्किन, बाल, सोचने के तरीके, खास-पान और वजन तक को प्रभावित करता है। साथ ही जब आप एक पूरी नींद लेते हैं तो आप फ्रेश महसूस करते हैं और आपका ब्रेन एक बेहतर गति से काम करता है। इस तरह से ये तीन टिप्स आने वाले साल में फॉलो करें और कई दिक्कतों से आप बचे रहेंगे।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement