Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वैलेंटाइन पर नहीं जा पा रहे हैं बाहर तो घर पर ही पार्टनर को दें सरप्राइज़, एफर्ट्स पर हो जाएंगे फ़िदा

अगर किन्हीं कारणों से आप और आपके पार्टनर इस वैलेंटाइन बाहर जाने का प्लान नहीं बना पाए हैं तो आप घर पर ही इस दिन को और भी ख़ास बना सकते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कैसे?

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: February 13, 2024 14:13 IST
Surprise Valentine's Day plan - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Surprise Valentine's Day plan

फरवरी के महीने में जहां एक तरफ वसंत के मौसम की शुरुआत होती है वहीं दूसरी तरफ इस मौसम की हवाओं में प्यार की मिठास भी घुलने लगती है। 14 फरवरी प्यार करने वालों का दिन है इस दिन को पूरी दुनिया में ‘वैलेंटाइन डे’ के रूप में मनाया जाता है। 7 फरवरी से ही ‘वैलेंटाइन वीक’ की शुरुआत हो जाती है। एक सप्ताह चलने वाले आशिकों के उत्सव का हर दिन खास होता है। वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए कुछ लोग घूमने निकल जाते हैं तो कुछ लोग फैंसी रेस्टोरेंट में जाकर इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं। लेकिन अगर आप अभी तक कुछ प्लान नहीं कर पाएं हैं तो मायूस न हों। आप घर बैठे भी इस वैलेंटाइन डे को यादगार बना सकते हैं और अपने पार्टनर को सरप्राइज दे सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि घर पर भला क्या सरप्राइज तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आप घर पर ही कैसे बाहर के फैंसी और महंगे रेस्टोरेंट की रौनक को फेल कर सकते हैं। हम आपको यहां वैलेंटाइन डे के मौके पर पार्टनर को सरप्राइज देने के कुछ आइडियाज दे रहे हैं।

कैंडल और फूलों से घर को महकाएं:

अपने पार्टनर को सरप्राइज़ देने के लिए सबसे पहले अपने घर को सजाएं। दरअसल आप घर पर सरप्राइज़ वैलेंटाइन प्लान कर रहे हैं इसलिए अपने मन मुताबिक कैसे भी घर को सजा सकते हैं। लेकिन घर को सजाने के लिए अगर आप कैंडल और फूलों का इस्तेमाल करेंगे तो आपके घर की रौनक और आपके पार्टनर की मुस्कान देखने लायक होगी। पार्टनर की पसंद वाले फ्रेग्नेंस कैंडल और फूलों से घर के कोनों को सजाएं।

वैलेंटाइन के लिए चाहिए परफेक्ट लुक? जाह्नवी कपूर के इन इंस्टाग्राम लुक्स पर खत्म होगी आपकी तलाश; देखें एक नज़र

बेडरूम में लव नोट से करें स्वागत:

अपनी पार्टनर को अब एक और सरप्राइज़ देने के लिए तैर रहें। आप अपने बेडरूम को कुछ बलून्स और लव नोट से सजाएं। अपने बेड के वॉल पर आप लव नोट लगाएं। इस लव नोट में आप शादी की पहले की वैलेंटाइन की यादें और शादी के बाद की सभी यादगार मेमोरी को लिखें। साथ ही इन लव नोट्स  में आप उन्हें याद दिलाएं की वे आपके लिए कितने ख़ास हैं। बेड पर हार्ट शेप वाले बलून्स रखना न भूलें।

पार्टनर की फेवरेट डिश बनाएं:

घर और बेडरूम को देखने के बाद यकीनन आपके पार्टनर की उम्मीदें आपसे काफी बढ़ गई होंगी। इसलिए, इस दिन को और भी ख़ास बनाने के लिए अपने हाथों से उनकी पसंद का डिश बनायें। जब उन्हें पता चलेगा कि डिनर आपने खुद उनके लिए बनाया है तो शायद उनकी आंखों में ख़ुशी के आंसू भी आ जाएं।

पहली बार क्रश को ले जा रहे हैं डेट पर तो इन बातों का रखें ख्याल वरना वैलेंटाइन के पहले ही झेलना पड़ेगा रिजेक्शन

गैलरी में रखें कैंडल लाइट डिनर:

अब बच गई है आपके घर की बालकनी तो वैलेंटाइन के लिए उसका भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप अपने घर की बालकनी में अपने साथी के लिए कैंडल लाइट डिनर रखें। खाने के टेबल को आप गुलाब के फूलों से सजाएं। प्लेट में अपने हाथों से बनाया हुआ उनका मनपसंद खाना सर्व करें। आपके इन एफर्ट्स को देखकर आपके पार्टनर खुद को किस्मत वाला समझेंगे 

 

सरप्राइज़ में पसंदीदा तोहफा:

बिना गिफ्ट का वैलेंटाइन कैसा इसलिए अब आखिरी में उन्हें उनकी पसंद का कोई उपहार गिफ्ट करें। जैसे - कस्टमाइज़ जूलरी, वॉच, परफ्यूम या फिर बुक्स अगर उन्हें पसंद हो। 

Kiss Day 2024: इन रोमेंटिक मैसेज के ज़रिए अपने साथी को भेजें ‘किस डे’ की शुभकामनाएं, फील कराएं स्पेशल

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement