Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

'हनी चिली पटैटो' के साथ-साथ इन चीजों में भी शहद डालकर खाना हो सकता है खतरनाक

'हनी चिली पैटेटो' खाते वक्त तो आपने बहुत मजे लिए होंगे लेकिन क्या आपको पता है शहद का इस्तेमाल आलू के साथ खतरनाक हो सकता है। सिर्फ आलू ही नहीं हमारी किचेन में कई ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल अगर शहद के साथ करते हैं तो वह किसी से जगह से कम नहीं है.

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 11, 2017 19:58 IST
Honey- India TV Hindi
Honey

नई दिल्ली: 'हनी चिली पटेटो' खाते वक्त तो आपने बहुत मजे लिए होंगे लेकिन क्या आपको पता है शहद का इस्तेमाल आलू के साथ खतरनाक हो सकता है। सिर्फ आलू ही नहीं हमारी किचेन में कई ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल अगर शहद के साथ करते हैं तो वह किसी से जगह से कम नहीं है. 

गर्म चीजों में शहद का इस्तेमाल न करें

कहा जाता है कि शहद पेट के लिए गर्म होती है। इसलिए कभी भी शहद को गर्म खाने के साथ नहीं खाना चाहिए नहीं तो आपका पेट खराब हो सकता है। इसके अलावा कई तरह की हेल्थ से जुड़ी प्रॉबल्म हो सकती है।

चाय या कॉफी में कभी भी शहद डालकर न पीएं।
अक्सर आपने लोगों को कहते सुना होगा कि कोल्ड-कफ होने पर चाय या कॉफी में शहद मिलाकर पीएं। अगर आप ऐसा कर रहे हैं तो बिल्कुल छोड़ दें क्योंकि ऐसा करने से बॉडी का टेम्प्रेचर और बढ़ जाएगा जिसकी वजह से आपको टेंशन और इरीटेशन हो सकता है।

मूली के साथ भूलकर भी शहद न खाएं
मूली के शहद खाना खतरनाक हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि शहद के साथ मूली खाने से शरीर में टॉक्सिन्स बनने लगते हैं। जिसकी वजह से शरीर के कुछ पार्टस डैमेज हो सकते हैं। वहीं अगर आप इन दोनों को खाने की सोच रहे हैं तो अलग-अलग टाइम पर खाएं।

यहां भी पढ़ें:

महिलाओं से ज्यादा इन लोगों को होता है डायबिटीज का सबसे ज्यादा खतरा, रहे सतर्क

भारत के डॉक्टर्स महज 2 मिनट में पकड़ लेते है बीमारी, अध्ययन में हुए चौकानें वाले खुलासे

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement