Friday, May 17, 2024
Advertisement

सुबह-सुबह न करें ये 5 काम, पड़ेगा सेहत में गलत असर

अगर आपकी सुबह अच्छी गई तो आपका पूरा दिन अच्छा जाएगा। जिनको कभी भी सुबह-सुबह नहीं करना चाहिए। इससे आपकी सेहत के साथ-साथ आपके सौंदर्य में भी फर्क पडेगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 18, 2016 18:55 IST
dont do  these work in the morning - India TV Hindi
dont do these work in the morning

हेल्थ डेस्क: कहते है जिसकी सुबह अच्छी होती है उसका पूरा दिन अच्छे से बीतता है। शास्त्रों में भी इस बात पर जोर दिया गया है कि सुबह की शुरूआत अच्छी होने पर दिन भी अच्छा होता है और इसी अच्छे दिन की कामना करने के लिए लोग अलग-अलग तरह के नुस्खे अपनाते है। अच्छी हेल्थ के लिए आप सुबह जल्दी उठने से लेकर मॉर्निंग वॉक और हेल्दी नाश्ते तक हर तरीका आजमाते हैं। इससे आपके लिए फायदेमंद भी होता है।

ये भी पढ़े- ऐसा मंदिर जहां अपराधी कबूल लेते हैं अपना जुर्म!

कहा जाता है कि अगर आपकी सुबह अच्छी गई तो आपका पूरा दिन अच्छा जाएगा। इसके लिए हमारे सेहत के साथ-साथ आपका खान-पान भी ठीक ढंग से होना चाहिए। जिससे कि आपको कोई समस्या न हो। इसी तरह अपनी खबर में ऐसे कामों के बारें में बता रहे है। जिनको कभी भी सुबह-सुबह नहीं करना चाहिए। इससे आपकी सेहत के साथ-साथ आपके सौंदर्य में भी फर्क पडेगा।

मसालेदार खाना  से बनाए दूरी

कभी भी सुबह के समय मसालेदार खाना न खाएं। हमेशा हल्का खाना लेना चाहिए। जिससे आपको दिनभर स्फूर्ति मिलती है। जिससे आप दिनभर काम कर सकें। अगर आपने मसालेदार खाना खाया तो आपको पाचन संबधी समस्या भी हो सकती है।

आलस्य करके लेटे रहना
अगर आपकी सुबह नींद खुल गई है तो उसके बाद तुरंत उठ जाए। आलस्य करके लेटे न रहें। इससे आपकी सारी ऊर्जा नष्ट हो जाती है।

एल्कोहल का सेवन
सुबह के समय कभी भी एल्कोहल का सेवन न करें। इससे आपके सेहत में तेजी से समस्या उत्पन्न होगी। इसलिए इसका सेवन सुबह के समय न करें तो आपके लिए बेहतर होगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और क्या काम नहीं करना चाहिए

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement