Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अगर दिखना चाहते है 10 साल यंग, तो फॉलो करें योगा एक्सपर्ट मानसी गुलाटी के ये आसान टिप्स

khabarindiatv.com की ट्रेनी रिपोर्टर वैशाली राय ने इंरटनेशनल योगा डे पर फेस योगा एक्‍सपर्ट और योगा ट्रेनर मानसी गुलाटी से बातचीत करके फेस योगा से संबंधित सूचनाएं और मानसी गुलाटी जी का योग को लेकर विजन को जानने का प्रयास किया।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 22, 2017 15:23 IST
mansi face yoga- India TV Hindi
mansi face yoga

नई दिल्ली: यंग और स्‍मार्ट दिखने की चाहत ललक लोगों में आम हो चली है जिसके चलते आए दिन लोग ब्‍यूटी पार्लर और ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट में अपना समय और धन दोनों खर्च करने में संकोच नहीं करते हैं,  लेकिन अपनी लाइफ स्‍टाइल में अगर हम योग को शामिल कर ले तो यह काम उतना मुश्किल भी नहीं हैं। फेस योग का चलन आजकल बड़ी तेजी से बढ़ रहा है और लोग इससे संबंधित सर्च भी इंटरनेट पर कर रहे हैं।

पिछले सात दिनों में दिल्‍ली,यूपी और महाराष्‍ट्र से बड़ी संख्‍या में लोगों ने सर्च किया कि फेस योग क्‍या है? फेसयोग एक्‍सरसाइज कैसे करना चाहिए? और फेसयोग ट्रेनर मानसी गुलाटी के टिप्‍स को लोगों ने इंटरनेट पर सर्च किया है।

लोगों की इस खोज का ध्‍यान रखते हुए khabarindiatv.com की ट्रेनी रिपोर्टर वैशाली राय ने इंरटनेशनल योगा डे पर फेस योगा एक्‍सपर्ट और योगा ट्रेनर मानसी गुलाटी से बातचीत करके फेस योगा से संबंधित सूचनाएं और मानसी गुलाटी जी का योग को लेकर विजन को जानने का प्रयास किया। 

योगा एक्सपर्ट मानसी गुलाटी से इंडिया टीवी की खास बातचीत के दौरान उन्होंने अपने और फेस योगा संबंधी हमें कईं जानकारी दी। आइए हम आपको उनकी दी गई कुछ खास टिप्स के बारे में बताएं।

योगा ट्रेनर मानसी गुलाटी ने कहा कि योग के माध्‍यम से हम अपने शरीर को बेहतर रख सकते हैं। फेसयोगा एक्‍सपर्ट मानसी का मानना है कि अगर नियमित रूप से बेहतर एक्‍ससाइज और उचित खानपान के साथ ऊर्जावान रहने के साथ ही चेहरे की चमक को बेहतर किया जा सकता है और इंसान अपनी उम्र से 10 साल छोटा दिखने में कामयाब हो सकता है। इसके लिए बस रोजाना 5 से 10 मिनट का समय फेसयोगा को दिया जाए और नियमानुसार योग किया जाए।

इस शख्स से हुई प्रेरित

मानसी अपने बारे में बताती हैं कि उन्होनें योग महज़ 9 वर्ष की उम्र में अपने दादा जी से सीखा था। फिर समय के साथ उनकी योग में रुची भी बढ़ने लगी जिसके बाद उन्होनें दिल्ली विश्वविद्यालय से ही योग में एमए की डिग्री हासिल की और अब वह योग में पीएचडी कर चुकी हैं।

ऐसे बनी योग ट्रेनर

फेस योग की तरफ उनके रूझान को लेकर जब हमनें उनसे सवाल किया तो उन्होनें बताया कि मेरी शादी के लगभग 4 महीनों बाद ही मुझे इस बात का अंदाज़ा हो गया था कि शादी मेरे लिए नहीं बनी है, बस इसी के बाद से मैनें अपना पूरा समय योग की तरफ लगा दिया और प्रोफेशनल योगा ट्रेनर बन गई।  

अगली स्लाइड में जाने और टिप्स के बारें में

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement