1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. हेल्दी खाना दिमाग से संबंधित सभी बीमारी को करती है दूर, पढ़िए पूरी खबर

हेल्दी खाना दिमाग से संबंधित सभी बीमारी को करती है दूर, पढ़िए पूरी खबर

नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने बुधवार को कहा कि संतुलित व पौष्टिक भोजन शारीरिक और मानसिक विकास के लिए जरूरी है, क्योंकि उससे किशोरावस्था में स्वाभिमान बढ़ता है। 

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: October 26, 2018 6:39 IST
health and benefits- India TV Hindi
health and benefits

हेल्थ डेस्क: नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने बुधवार को कहा कि संतुलित व पौष्टिक भोजन शारीरिक और मानसिक विकास के लिए जरूरी है, क्योंकि उससे किशोरावस्था में स्वाभिमान बढ़ता है। बाल अधिकार के पैरोकार सत्यार्थी ने कहा, "बेहतर पोषण और आरोग्य पर व्यक्ति की खुशहाली और स्वतंत्रता निर्भर करती है।"

तत्वरित सेवा रेस्तरा श्रंखला सबवे द्वारा आयोजित सैंडविच डे के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सत्यार्थी ने शाकाहारी प्रोटीन और ताजा सब्जियां, शहद मिश्रित ओट-ब्रेड मिलाकर कैलाश सैंडविच बनाई, जिसे पोदीना और पीली चटनी के जायके से लबरेज किया गया था। 

सबवे रेस्तरा परोपकारी संगठनों के साथ मिलकर हर साल तीन नवंबर को दुनियाभर में वर्ल्ड सैंडविच डे मनाता है। 

भारत में सबवे ने कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन के साथ साझेदारी की है। 

सबवे के दक्षिण एशिया कंट्री डायरेक्टर, रणजीत तलवार ने कहा, "वर्ल्ड सैंडविच डे मनाने के लिए अपने मेहमानों का उत्साह बढ़ाने के मकसद से सबवे भारत में अपने सभी रेस्तराओं में दो नवंबर से बाय वन गेट वन फ्री ऑफर शुरू करेगा।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X